Weather Alert: अगले 24 घंटे में इन जिलों में बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी राहत

|

Updated: 28 Feb 2021, 02:47 PM IST

Highlights:

— आने वाले दिनों में जताई बारिश की संभावना

— 24 घंटे में हो सकती है मेरठ सहित पूरे वेस्ट में बारिश

— मौसम के मिजाज से तापमान में आई कुछ कमी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मौसम के मिजाज के चलते गर्मी अपने पूरे चरम पर थी। मौसम की इस तब्दीली के चलते अब आने वाले 24 घंटे के भीतर बारिश के आसार बने हैं। रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री लुढ़ककर 17 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है। वहीं अधिकतम तापमान भी 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यानी शनिवार की अपेक्षा वह भी 1.5 डिग्री कम हो गया है। अधिकतम आर्द्रता 58 और न्यूनतम 46 मापी गई। उमस भरे मौसम में बादलों की आवाजाही रविवार की सुबह देखी गई।

यह भी पढ़ें: बिजली चोरों ने SDO और JE को बनाया बंधक, सपा विधायक ने भी सुनाई खरी-खोटी

मौसम वैज्ञानिक डा एन सुभाष ने बताया कि मार्च के पहले सप्ताह में बादल वापस आ सकते हैं। प्रतिदिन अधिकतम अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होती रहेगी। कोरोना अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, ऐसे में तेजी से बदलते मौसम में थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। आने वाले 24 घंटों में वेस्ट यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार हैं।

यह भी देखें: पुलिस ने किया अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़

वहीं डॉक्टर संजीव खरे बताते हैं कि मौसम अब गर्मी की ओर बढ़ रहा है। खान-पान के साथ व्यायाम आदि पर जोर देना होगा। फैशन के चक्कर में स्वास्थ्य से लापरवाही न करें। प्रातःकाल योग करने से हमारा तन और मन दोनों ठीक रहता है। प्रयास करें कि इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें। रात में देर तक न जागें, इसके कारण कई बीमारियां शरीर में उत्पन्न होती हैं।