खुशखबरी! मॉल और रेस्टोरेंट में लौटेगी रौनक, फिर दिखेगी लोगों की चहल-पहल

|

Published: 18 Jun 2021, 11:31 AM IST

पार्कों और बाजारों में लौटेगी चहल पहल। बाजार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे क होंगे गुलजार। कोविड प्रोटोकॉल के साथ रेस्टोरेंट और मॉल 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की तैयारी।

मेरठ। पिछले दो महीने से बंद मेरठ के मॉल और रेस्टोरेंटों (mall and restaurants) की रौनक जल्द ही लौटेगी। इसकी तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं। मेरठ सहित प्रदेश भर के रेस्‍टोरेंट में बैठकर लोग फिर से जायकों का मजा ले सकेंगे। व्‍यापारियों और जनता को बड़ी राहत के साथ आगामी 21 जून से मॉल, रेस्‍टोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। इसके साथ कोरोना कर्फ्यू की अवधि भी बढ़ाई जाएगी। बाजार भी शाम 7 बजे के बजाए रात 9 बजे तक लोगों की चहल—पहल से गुलजार रहेंगे।

यह भी पढ़ें: आशाओं का नया नारा ''दो गज की दूरी-मास्क और परिवार नियोजन जरूरी''

दरअसल, कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के 60 दिनों के बाद गत 9 जून से मेरठ समेत पूरा प्रदेश अनलॉक किया गया था। प्रदेश में दुकानदारों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक कोविड प्रोटोकाल के तहत दुकानें खोलने के निर्देश जारी किए थे। कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट इस समय जिले में 98 प्रतिशत से ऊपर पहुंच गया है। एग्रेसिव टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग की रणनीति से ही अब तक कोरोना पर काबू पाया जा सका है। कर्फ्यू के अनलाक होने के बाद अब 21 जून से कोविड प्रोटोकॉल के तहत रात 9 बजे तक बाजारों के साथ रेस्‍टोरेंट व मॉल खोलने की अनुमति अब दे दी गई है। इससे मेरठ के लाखों व्‍यापारियों को बड़ी राहत मिली है।

यह भी पढ़ें: इस तारीख को होगी यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2021, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

मेरठ व्यापार संघ पहले से ही जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से अनुमति मांग रहा था कि बाजार खुलने के समय में बढोत्तरी की जाए। इसी पर गौर करते हुए अब 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्‍टोरेंट व मॉल खोले जा सकेंगे। वहीं पटरी दुकानदारों को भी बड़ी राहत दी है। रोजाना कमा कर खाने वाले पटरी दुकानदार व स्‍ट्रीट फूड का संचालन भी रात 9 बजे तक किया जा सकेगा। साथ ही पार्क आदि भी आमजन के लिए 21 जून से खोल दिए जाएंगे।