UP के इस जिले में राम मंदिर के लिए किया जा रहा महायज्ञ, दीपावली की तरह हो रही तैयारियां

Highlights
-मेरठ में हर ओर आस्था,समर्णण और रोमांच के भाव -जिले में दिखाई दे रहा उत्सव का माहौल -हर घर दीप जलाने की तैयारी जोरों पर

मेरठ। अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों होना है। इसको लेकर अब मेरठ में भी हर ओर आस्‍था, समर्पण और रोमांच का भाव दिखाई दे रहा है। इस विशेष दिन पर मेरठ में भी उत्‍सव सा माहौल रहेगा। लोग अपने घरों में दीये जलाएंगे। दीपावली जैसा जश्न मनाए जाने की तैयारी की जा रही है।
यह भी पढ़ें

किन्नर समाज ने ऐसे मनाया रक्षा बंधन, 10 दिन से कर रहे थे तैयारी

मंदिर निर्माण सकुशल होने की कामना से किया रुद्र महायज्ञ

श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण निर्विघ्न संपन्न होने की कामना के लिए मेरठ में कई स्थानों पर महायज्ञ किया जा रहा है। यह यज्ञ पूरे सावन महीने किया गया। हिंन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि हम बड़े ही भाग्यशाली हैं कि हमारे सामने भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य आरंभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि वे भी सावन के आरंभ से ही यज्ञ कर रहे हैं। इसकी पूर्णाहुति 5 अगस्त को होगी।
यह भी पढ़े; UP POLICE की बड़ी लापरवाही, सूटकेस में जिस महिला का मिला था शव वह निकली जीवित

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vdt98?autoplay=1?feature=oembed
गुरूकुल प्रभात आश्रम के स्वामी विवेकानन्द जी का कहना है कि सैकड़ों साल के त्याग व संघर्ष के बाद श्रीराम मंदिर के निर्माण की पावन बेला आई है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने सराहनीय कार्य किया है। अयोध्या का कायाकल्प करने के लिए राज्य सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। इससे संत व श्रद्धालु प्रसन्न हैं। मंदिर निर्माण बिना किसी व्यवधान के पूरा हो, उसके लिए सावन में भगवान शिव की स्तुति व रुद्र महायज्ञ किया गया। वहीं विहिप और आरएसएस भी 5 अगस्त की तैयारियों में जुटा हुआ है। महानगर केा साफ सुथरा रखने के साथ ही घर—घर दीप जलाने की तैयारी की जा रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.