मेरठ

4 महीने से बंद होटल और रेस्तरां संचालकों को 15 अगस्त से पहले मिली खुशखबरी

Highlights

कोविड—19 के नियमों का पालन कर सोमवार से खुलेगें मेरठ के 225 होटल
सिनेमाहाल पर अभी कोई फैसला नहीं
फार्म हाउस में कार्यक्रमों की अनुमति

मेरठAug 14, 2020 / 05:59 pm

Rahul Chauhan

मेरठ। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन में पिछले 4 महीने से बंद होटल और रेस्तरां खोलने की डीएम ने अनुमति प्रदान कर दी है। अभी सिनेमाहाल पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। सिनेमा हाल अभी बंद ही रहेंगे। होटल और रेस्तरां खुलने के बाद उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी, हैंड सैनिटाइजेशन समेत सभी नियमों का सख्ती से पालन कराना होगा।
होटल कोरोना महामारी से बचाव के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे सभी गतिविधियों को सरकार और जिला प्रशासन ने अनुमति दे दी लेकिन शहर में संचालित होटल और रेस्तरां को अनुमति नहीं मिली। रेस्तरां को केवल ऑनलाइन आर्डर लेकर होम डिलीवरी करने की अनुमति दी गई थी। वहीं, हाईवे पर तमाम रेस्तरां और ढाबे संचालित होने से शहर के होटल व रेस्तरां संचालकों का धैर्य जवाब दे रहा था।
मेरठ होटेरियन एंड रेस्टोरेंट के महामंत्री विपुल सिंघल ने बताया कि डीएम होटल रेस्तरां संचालकों की मांग को देखते हुए सोमवार से गतिविधि शुरू करने की अनुमति दी जा रही है। उन्होंने बताया कि मेरठ में करीब 225 होटल और रेस्तरां हैं। इनमें काम करने वाले हजारों कर्मचारियों के परिवार का जीवन भी इन्हीं से चलता है। जब से होटल और रेस्तरां बंद हुए हैं। कर्मचारियों के साथ उनका परिवार भी परेशान है।
डीएम से मिली अनुमति के अनुसार होटल मालिकों को कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। ऐसा न करने पर कार्रवाई होगी। विपुल सिंघल ने बताया कि देश के अनलॉक होते ही सभी प्रकार के प्रतिष्ठान और बाजारों को खोलने की छू दी जा चुकी थी। सिर्फ होटल और रेस्तरां पर ही यह पाबंदी लागू की गई थी। जिसके कारण होटल व्यावसाइयों को लाखों का नुकसान हो चुका है। उन्होंने बताया कि अब जबकि डीएम ने अनुमति प्रदान कर दी है तो यह होटल व्यापारियों के लिए खुशी की बात है।
विपुल सिंघल ने बताया कि फार्म हाउस को खोलने की अनुमति तो पहले से दी हुई है। लेकिन उसमें तेरहवीं भोज इत्यादी की अनुमति नहीं दी गई है। यह समझ से परे हैं। फार्म हाउस में जब अन्य समारोहों की अनुमति दी जा चुकी है तो तेरहवीं पर लगी रोक भी हटानी चाहिए।

Home / Meerut / 4 महीने से बंद होटल और रेस्तरां संचालकों को 15 अगस्त से पहले मिली खुशखबरी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.