कांग्रेस में बढ़ा पंकज मलिक का कद,अवनीश को बागपत, गाजियाबाद की कमान

Highlights
कांग्रेस नेतृत्व ने पार्टी पदाधिकारियों की जिम्मेदारी में किया फेरबदलमेरठ में अब होगी नए कांग्रेस जिलाध्यक्ष की ताजपोशीपंकज को मेरठ-बरेली जोन के 20 जिलों की कमान

मेरठ। प्रदेश में आगामी 2022 के चुनाव की तैयारियों में जुटे दल संगठन में फेरबदल कर पार्टी को धार देने में लगे हैं। ऐसे में प्रदेश में पार्टी पदाधिकारियों की जिम्मेदारी में बड़ा फेरबदल किया गया है। युवा नेतृत्व को आगे लाने की कवायद में पंकज मलिक के कंधों पर अधिक जिम्मेदारी डाली गई है। मेरठ के अवनीश काजला को भी दो प्रमुख जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन दो जिलों में बागपत और गाजियाबाद हैं। पश्चिमी यूपी में वेस्ट जोन मेरठ-बरेली जोन के 20 जिलों की कमान उपाध्यक्ष पंकज मलिक को सौंपी गई है। जिलाध्यक्ष अवनीश काजला को पहले प्रदेश सचिव बनाया था। अब बागपत और गाजियाबाद जिलों की कमान दे दी गई। इससे साफ है कि मेरठ में नए कांग्रेस जिलाध्यक्ष की ताजपोशी तय है।
पार्टी संगठन सचिव डॉ. संजीव शर्मा और अनिल यादव ने पूरे प्रदेश के प्रभारियों की सूची जारी कर दी। इसमें पंकज मलिक को वेस्ट जोन मेरठ-बरेली जोन के 20 जिलों की जिम्मेदारी दी है। इसमें गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, सहारनपुर, बिजनौर, मेरठ, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंज, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद शामिल है।
विदित चौधरी को मेरठ जोन की जिम्मेदारी दी।
इसी के साथ अवनीश काजला को बागपत और गाजियाबाद, मोनिंदर सूद वाल्मीकि को सहारनपुर और बिजनौर, सत्य संयम सैनी को मुजफ्फरनगर और शामली, सुनील बिश्नोई को हापुड़ और गौतमबुद्धनगर की जिम्मेदारी दी है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव बदरुद्दीन कुरैशी को अलीगढ़ जोन की जिम्मेदारी दी गई हसि। इसमें मेरठ, अलीगढ़, कांसगज और बुलंदशहर शामिल है। पार्टी में जिस तरह से युवाओं को आगे लाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जा रही है, उससे साफ संदेश है कि इस बार पार्टी टिकट बंटवारे में भी युवाओं पर अधिक भरोसा जताएगी। पिछले कुछ दिनों से पार्टी ने जिस तरह से कई मोर्चों पर भाजपा सरकार को घेरा है, उनमें युवाओं की भूमिका अहम रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.