स्वतंत्रता दिवस पर 5 जोन और 15 सेक्टर में बंटा यूपी का ये महानगर, चप्पे-चप्पे पर फाेर्स

|

Updated: 14 Aug 2020, 09:16 PM IST

  • देर शाम तक होती रही प्रमुख चौराहों और बसों में चेकिंग
  • एडीजी मेरठ खुद उतरे सड़क पर संभाला चेकिंग का जिम्मा
  • पुलिस के साथ आईबी, एलआईयू और पीएसी भी अलर्ट

मेरठ ( meerut news ) स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day )
यानी 15 अगस्त को लेकर वेस्ट यूपी में पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है। सुरक्षा एजेंसियों से इनपुट मिले हैं जिस पर पुलिस और एलआईयू तंत्र सतर्कता से काम कर रहा है ताकि देश विरोधी ताकतें अपने मंसूबों में कामयाब ना हो।

यह भी पढ़ें: Hotel और Restaurants को लेकर जारी हुई नई गाइडलाइन

यह बयान एडीजी मेरठ जोन राजीव सबरवाल का है। Independence Day India से पहले मीडिया से बातचीत में एडीजी राजीव सबरवाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर भी पुलिस की कड़ी नजर है। इसके लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम तीन शिफ्टों में 24 घंटे काम कर रहा है। कंट्रोल रूम से ऐसे लाेगाें पर नजर रखी जा रही है जाे साेशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने की काेशिश कर सकते हैं। ऐसे लाेगाें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जोन के सभी जिलों में पुलिस के साथ-साथ अन्य सुरक्षा बलों को भी अलर्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें: Weather News: काले बादल बरसा रहे हल्की फुहार, AQI ने तोड़ दिया 70 साल का रिकॉर्ड

15 August काे देखते हुए पुलिस की मुस्तैदी और गश्त महानगर की सड़कों पर बढ़ा दी गई है। इसके अलावा डॉग स्क्वायड के साथ जिलों के सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। मेरठ के संवेदनशीलता इलाकों में आरएएफ और पीएसी की कंपनियों काे लगाया गया है। इसके अलावा एलआईयू, आईबी और अन्य एजेंसियों को हाइपर एक्टिव मोड पर रखा गया है।

यह भी पढ़ें: Video: अब मिस्ड कॉल या वॉटसऐप से बुक करें गैस, ऑनलाइन पेमेंट पर मिलेगा स्पेशल कैश बैक

मेरठ में बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड के साथ पुलिस चेकिंग कर रही है। कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल को राष्ट्र विरोधी कॉल आने के बाद मेरठ पुलिस हाइपरएक्टिव मोड पर काम कर रही है। सड़कों पर पुलिस की विजिबिलिटी और ज्यादा बढ़ा दी गई है। शहर को 5 जोन 15 सेक्टर में बांटा गया है। इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से आरएएफ ओर पीएससी की कंपनियां भी तैनात कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: प्रॉपर्टी के लिए दो भाईयों के बीच जमकर मारपीट, बाच-बचाव करने आए भतीजे की चाकू से हत्या

शहर के प्रमुख चौराहों सार्वजनिक स्थानों शोरूम मॉल्स में पुलिस चेकिंग कर रही है ताकि कोई भी अपराधिक या आतंकी वारदात को अंजाम ना दे सके। इसके अलावा विरोधी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए आईबी और एलआईयू सक्रिय रहने के लिए कहा गया है। पुलिस सड़कों पर बसों में डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड के साथ चेकिंग कर रही है।