धर्मांतरण मामले को लेकर वायरल हो रहे वीडियो, मुस्लिम धर्मगुरु कही ये बात, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

सोशल साइटस पर वायरल धर्म परिवर्तन (Conversion) के वीडियो और मैसेज को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु (Muslim Religious Leader) लोगों से की ये अपील।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेेरठ. धर्मांतरण (Conversion) के मामलों को लेकर खुफिया एजेंसियां और पुलिस विभाग काफी सतर्कता बरत है। धर्म परिवर्तन के ये मामले सोशल मीडिया पर भी खूब प्रचारित किए जा रहे हैं। इसको लेकर पुलिस के साइबर सेल ने सोशल मीडिया के ऐसे ग्रुपों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। वहीं इस मामले को लेकर धर्म गुरु (Muslim Religious Leader) ने भी इनसे दूरी बनाने की सलाह लोगों को दी है। धर्म गुरुओं का कहना है कि सोशल मीडिया पर भी धर्म परिवर्तन के भ्रामक वीडियो और मैसेज आपसी भाईचारा और माहौल को खराब करने के लिए प्रचारित किए जा रहे हैं। उन्होंने इस तरह के वीडियो और मैसेज को फारवर्ड नहीं करने की भी सलाह दी है।
यह भी पढ़ें- मूक-बधिर आदित्य के बाद अब यूनिवर्सिटी की छात्रा सुप्रिया ने किया धर्म परिवर्तन, नाम रखा आइशा, जानिए पूरा मामला

साइबर सेल के अनुसार, इस समय तीन मामले सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर काफी प्रचारित हो रहे हैं, जो जांच में सत्य पाए गए। इनमें पहला मामला राजस्थान के अलवर जिले का है, जिसमें युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है। ये युवक अपना नाम मामचंद बता रहा है। युवक ने इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया और उसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ रेप की बातें भी कर रहा है। वहीं, दूसरा मामला कानपुर का है, जहां मुन्ना यादव नामक युवक का धर्म परिवर्तन का प्रमाण पत्र वायरल हो रहा है। जबकि तीसरा मामला भी कानपुर का ही बताया जा रहा है। जिसमें आदित्य गुप्ता नामक युवक द्वारा धर्म परिवर्तन की बात कही गई है। जांच में ये तीनों मामले सत्य पाए गए।
अब इनके वीडियो और वायरल मैसेज के अलावा अन्य भी भ्रामक वीडियो और मैसेज वायरल हो रहे हैं, जिन्हें आगे फारवर्ड न करने की सलाह दी गई है। इस बारे में मुस्लिम धर्मगुरु हाजी सलाउद्दीन ने कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन कराना शरीयत के खिलाफ है। इस समय सोशल मीडिया पर धर्म परिवर्तन के जो मैसेज और वायरल हो रहे हैं। उनसे सभी मजहब के लोगों को बचना चाहिए। ऐसी चीजें फिजा का माहौल खराब करती हैं। सभी कौमों को इनसे बचना चाहिए और इन पर किसी प्रकार का ध्यान नहीं देना चाहिए। जो लोग पकड़े गए हैं। उनको कानून सजा देगा। जो उनका साथ दे रहे हैं वे भी नहीं बक्शे जाएंगे।
यह भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर में लव जिहाद और धर्मांतरण का खुलासा, हंगामे के बाद पुलिस ने दो युवतियों को किया बरामद
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.