खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह को मेरठ से किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ चला रहा था अभियान

|

Published: 31 May 2020, 09:17 AM IST

Highlights

- Meerut में रहकर कर रहा था संगठन के लिए काम

- UP ATS ने देर शाम थापर नगर से किया गिरफ्तार

- तीरथ सिंह के पास से भिंडरावाला के पोस्टर भी मिले

मेरठ. यूपी एटीएस (UP ATS) , पंजाब (Punjab) और मेरठ पुलिस (Meerut Police) के साझा ऑपरेशन में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का एक आतंकी तीरथ सिंह (Teerath Singh) मेरठ से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि आतंकी तीरथ के पास से भिंडरवाला (Bhindarwala) के पोस्टर मिले हैं। वह मेरठ में रहकर अपने संगठन के लिए काम कर रहा था। यूपी एटीएस ने तीरथ सिंह से पूछताछ के बाद फिलहाल पंजाब पुलिस (Punjab Police) को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें- पुलिस मान रही थी प्यार में विफल युगल ने कर ली आत्महत्या, SSP ने जांच कराई तो निकला डबल मर्डर, हुआ चाैंकाने वाला खुलासा

बता दें कि पंजाब पुलिस ने यूपी एटीएस की मदद आतंकी सिंह को मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र के थापर नगर स्थित उसके घर से शनिवार शाम करीब 8 बजे गिरफ्तार किया है। इस संबंध में एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि तीरथ सिंह मूलरूप से किशनपुरा, हस्तिनापुर का निवासी है वह खालिस्तान समर्थक आतंकी है और लंबे समय से थापर नगर में ही रह रहा था। उन्होंने बताया कि तीरथ सिंह करीब चार साल से खालिस्तान लिबरेशन फोर्स से जुड़ा हुआ है।

एसपी सिटीने बताया कि शनिवार शाम को पंजाब पुलिस और एटीएस ने मेरठ पुलिस से संपर्क करते हुए आतंकी तीरथ सिंह के बारे में सूचना दी थी। इसके बाद साझा ऑपरेशन के तहत तीरथ सिंह को थापर नगर से गिरफ्तार कर लिया गया। तीरथ सिंह के पास से भिंडरावाला के पोस्टर भी मिले हैं।

सोशल मीडिया पर सक्रीय था तीरथ

वहीं, एटीएस अफसरों का कहना है कि फेसबुक मैसेंजर पर एक 20-20 रेफरेंडम ग्रुप है। इस यूके बेस्ड ग्रुप से 180 देशों के लोग जुड़े हैं, जिनमें तीरथ सिंह भी शामिल है। इसके साथ ही तीरथ सिंह के खिलाफ मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का केस दर्ज है। बता दें कि इससे पहले भी वेस्ट यूपी से खालिस्तान मूवमेंट में के कई आतंकी पकड़े जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- बाजार खुल गए हैं ताे अब इबादतगाहों को भी खाेलने की अनुमति दे सरकार: दारुल उलूम देवबंद