स्वतंत्रता दिवस और मोहर्रम काे देखते हुए मेरठ में हाई अलर्ट

आईबी और पुलिस कर रही संयुक्त रूप से चेकिंगडॉग स्क्वायड और एटीएस भी रहे साथ मौजूद

<p>meerut</p>
मेरठ ( meerut news ) स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day ) और मोहर्रम (moharram festival ) के मददेनजर जिले में हाईअलर्ट (High alert) घोषित किया गया है। आईबी और पुलिस संयुक्त रूप से महत्वपूर्ण स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चला रही है।
यह भी पढ़ें

मेरठ में मकान पर कब्जे को लेकर किन्नरों के दो गुट आपस में भिड़े

स्वतंत्रता दिवस और मोहर्रम को ध्यान में रखते हुए एटीएस, बीडीटीएस और डॉग स्क्वायड के साथ शहर में जोरदार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से रोडवेज बस स्टैंड और बस में बैठे यात्रियों की सघन तलाशी ली जा रही है। यह चेकिंग अभियान जिले में सभी संवेदनशील स्थानों और प्रमुख चौराहों पर चलाया जा रहा। यह चेकिंग अभियान सुबह 10 बजे से शुरू हुआ और अभी चल रहा है। इस अभियान में वाहनों की बारीकी से चेकिंग की जा रही है और अधिकारीगण सुनिश्चित कराएंगे स्वतंत्रता दिवस और मोहर्रम शांतिपूर्ण ढंग से मने। स्वतंत्रता दिवस पर इस बार कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। कोरोना संक्रमण के चलते सभी कार्यकम रदद कर दिए गए हैं, वहीं रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम ने जंक्शन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। जंक्शन पर आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने किसी आपदा से निपटने के लिए पूरे प्लेटफार्म पर मार्च किया।
यह भी पढ़ें

जिला अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर हुई बुजुर्ग की मौत के मामले में डीएम ने बैठाई जांच

बुधवार को एसपी सिटी एएन सिंह डॉग स्क्यावड व बम निरोधक दस्ते के साथ शहर में निकले। उन्होंने चौराहों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सघन चेकिंग की और तलाशी लेते हुए संदिग्ध युवकों से पूछताछ की। इसके अलावा दुकानदारों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके अलावा सोहराबगेट डिपो, सिटी रेलवे स्टेशन के अलावा शहर के होटलों को खंगाला गया। होटलों के रिकार्ड चेक किए गए और बिना पहचान पत्र के कमरा न देने का आदेश किया। एसपी सिटी ने बताया कि चेकिंग के दौरान मॉल संचालकों व होटल मैनेजरों को नियम का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया गया है। गड़बड़ी करने वाले कार्रवाई की जाएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.