todays gold price :सोना—चांदी के जेवर बनवाने का सुनहरा अवसर,आज भी कीमतें स्थिर

Gold Rate Gold Price Today in Meerut :सोना आज रविवार को 48100 रुपये प्रति दस ग्राम,चांदी 64780 रुपये प्रति किग्रा

मेरठ.Gold Price Today . मेरठ में सप्ताह के अंतिम दिन आज रविवार को कीमती धातुओं यानी सोना—चांदी (Gold-silver)के दाम स्थिर हैं। आज दामों (price)में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। लोगों के लिए सोना—चांदी के जेवर बनवाने का यह सुनहरा अवसर है। दोनों ही धातुओं के दामों में इस समय कमी आई है। हालांकि शनिवार को सोने (Gold)की कीमत सपाट रही, वहीं चांदी में भी गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि आज सुबह से सोने के दामों में तेजी की अफवाह उड़ रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दोनों ही धातुओं अपने कल के दामों पर ही स्थिर हैं।
यह भी पढ़े : सोना—चांदी की कीमत में आज फिर गिरावट,वैश्विक बाजार का कीमती धातुओं पर असर

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, पिछले सत्र में सोने का दाम 46,169 रुपये प्रति 10 ग्राम था। सोना अंतरराष्ट्रीय (international gold)कीमत से प्रभावित हुआ। शनिवार को सोना बाजार में इसकी कीमत में गिरावट दर्ज की गई थी। वहीं चांदी की कीमत भी 300 रुपये कम हो गई थी। सोने के कीमत में जहां 80 रुपये की कमी आई थी और यह 48100 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था। वहीं चांदी की कीमत 64780 रुपये प्रति किलो पर पहुंची थी। सोने—चांदी (Gold-silver)की कीमतों में यह कमी वैश्चिक बाजार के कारण हो रही है। स्वर्ण आभूषण व्यापारियों की माने तो अभी घरेलू बाजार में उतार—चढ़ाव जारी रहेगा। उन्होंने लोगों को राय दी है कि अगर वे सोना—चांदी के जेवर बनवाना चाहते हैं तो यह सबसे सुनहरा अवसर है। बीता सप्ताह भी सोने और चांदी के लिए उतार चढ़ाव भरा रहा। कीमती धातुओं में यहीं हाल इस सप्ताह भी बना रहा। सोने के भाव (Gold rate)में गिरावट का रुख दिखाई दिया। पूरे सप्ताह के उतार चढ़ाव का आकलन करने पर निष्कर्ष निकला कि सोने और चांदी में आखिर में गिरावट का ही रुख रहा। सप्ताह के अंतिम दिन यानी आज शनिवार को मेरठ के सर्राफा बाजार में सोना में 80 रुपये की मामूली कमी आई। शुक्रवार को सोना की कीमत में 60 रुपये की कमी आई थी। गुरुवार को भी यह 40 रुपये टूटा था।
चांदी की बात करें, तो इस दौरान चांदी (Silver)में 279 रुपये की गिरावट आई और इसकी कीमत 62,258 रुपये प्रति किलो (Per Kg)हो गई। पिछले कारोबारी सत्र में यह 62,467 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का दाम 1,813 डॉलर प्रति औंस पर रहा जबकि चांदी का दाम 24 डॉलर प्रति औंस पर सपाट था।
यह भी पढ़े : पेट्रोल—डीजल के दामों में राहत,जानिए अपने शहर में आज के भाव
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.