कोरोना की गिरफ्त में इस बार होलिका, दुकानदारों को नहीं मिल रहे खरीददार

Highlights:
— होलिका के पुतलों की खरीद में आई 75 प्रतिशत की कमी
— 250—300 रुपये मेें बिकने वाले पुतले इस बार बिक रहे 100—150 में
— होलिका के पुतले कर रहे ग्राहकों का इंतजार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ। मेरठ सहित अन्य शहरों में अब फिर से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। होली के मौके पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते लोगों में दहशत का माहौल है। इस घातक वायरस को लेकर स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। कोरोना वायरस का असर इस बार होलिका पर भी पड़ा है। हालात ये हैं कि होलिका के पुतले दहन के लिए लोगों का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इन पुतलों का खरीदार नहीं मिल रहा।
यह भी पढ़ें

होली पर 400 वर्ष बाद बन रहा है दुर्लभ योग, इस राशि के लोगों का खुलेगा भाग!

होलिका के पुतले बनाकर बेचने वाले अमन सक्सेना बताते हैं कि वे प्रत्येक साल होलिका के पुतले बेचते आए हैं। पिछले सात से होलिका के पुतले बेंच रहे हैं। लेकिन इस बार कोरोना के चलते उनके व्यापार पर बहुत बड़ा असर पड़ा है। जो पुतले पिछले गत साल में 200 रुपये से 300 रुपये के बीच बिक जाया करते थे, इस बार होलिका के पुतले 100 से 150 रुपये में बेचने पड़ रहे हैं। अब जो कोरोना संक्रमण बढ़ा है, उससे उनके व्यापार पर बहुत बुरा असर पड़ा है। होलिका के पुतले तो तैयार हैं लेकिन उनको खरीदने वाले ग्राहक इस बार गायब हैं।
यह भी पढ़ें

10 से कम और 60 वर्ष से ऊपर के लोग नहीं खेल सकेंगे होली, कोरोना की नई गाइडलाइन में लगे ये प्रतिबंध

बता दें कि मेरठ में कोरोना वायरस का डर लोगों पर इस कदर हावी हो गया है कि अब लोग होली जलाने और खेलने से भी बच रहे हैं। ऐसे में होलिका दहन के मौके पर एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। मेरठ में जहां होली के मौके पर जगह—जगह होलिका दहन की बड़ी तैयारियां की जाती थीं, अब कोरोना संक्रमण के चलते ये तैयारियां सिमट गई हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.