मेरठ

मेरठ में 2500 रुपये में मिल रही थी कोरोना की निगेटिव रिपाेर्ट, अस्पताल सील

बड़े पैमाने पर तीन महीने से चल रहा था खेलखुली अस्पताल की काली करतूत तो मच गया हड़कंपलाइसेंस निरस्त, अस्पताल में लगा ताला

मेरठJul 06, 2020 / 12:03 pm

shivmani tyagi

Coronavirus: गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना से 19 ने दम तोड़ा, मृतकों की संख्या 1888 पहुंची

मेरठ ( meerut news ) मेरठ के एक अस्पताल में कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट 2500 रूपये में बनाई जा रही थी। मामला खुलने पर अस्पताल को सील करते हुए लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। पुलिस अब इस पूरे खेल के मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है। पुलिस थाने में रिपाेर्ट दर्ज हाेने के बाद से आरोपी संचालक और चिकित्सक दोनों ही फरार हैं।
जानिए पूरा मामला
मेरठ के एक निजी नर्सिंग होम में 2500 रुपए वसूली कर लोगों को निगेटिव रिपोर्ट दी जा रही थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया। सीएमओ डॉक्टर राजकुमार की शुरुआती जांच में मामला सही पाए जाने पर नर्सिंग होम के मालिक और संचालक के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।
ऐसे खुली काली करतूत
वायरल वीडियो थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र में तिरंगा गेट के पास स्थित न्यू मेरठ नर्सिंग होम का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो के अनुसार नसिंग होम में एक व्यक्ति कोरोना रिपोर्ट को लेकर नर्सिंग होम के डॉक्टर से बात कर रहा है। इस दाैरान बातचीत में बताया जा रहा है कि रिपोर्ट बन जाएगी और एक सप्ताह तक मान्य होगी। वीडियो में यह भी बताया जा रहा है कि रिपोर्ट पर जिला अस्पताल की मुहर लगी होगी। दो मिनट 33 सेकेंड के इस वीडियो में एक व्यक्ति जिसे डॉक्टर कहकर संबोधित किया कर रहा, वह बता रहा है कि जिला अस्पताल की पक्की रिपोर्ट आएगी। जो एक सप्ताह तक मान्य होगी। उसे लेकर कहीं भी जाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

आखिरकार कानपुर एनकाउंटर में यूपी पुलिस के आठ मौतों का गुनाहगार ‘विभीषण’ मिल गया

टेस्ट काराओगे तो पॉजिटिव रिपोर्ट भी आ सकती है। रिपोर्ट पॉजिटिव आयी तो 14 दिन इलाज के लिए क्वारेंटॉइन होना पड़ेगा। 2500 रूपए देकर रिपोर्ट निगेटिव ही आएगी ऐसे में काेई परेशानी नहीं हाेगी। इस बारे में एसओ लिसाडी गेट प्रशांत कपिल का कहना है कि आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है, उनके मोबाइल भी सर्विलांस पर लगाए गए हैं। स्टाफ से पूछताछ की जा रही है। अस्पताल में सील लगा दी गई है।

Home / Meerut / मेरठ में 2500 रुपये में मिल रही थी कोरोना की निगेटिव रिपाेर्ट, अस्पताल सील

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.