बड़ी खबर: इस यूनिवर्सिटी में एक अगस्त से चलेंगी नियमित क्लास, कुलपति की बैठक में लिया गया फैसला

Highlights
– जूम ऐप के माध्यम से चलेगी CCSU की Online Class
– कुलपति ने विवि से संबद्ध सभी काॅलेजों में ऑनलाइन शिक्षण कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश
– प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन कक्षाएं 1 सितंबर से होंगी शुरू

मेरठ. चौधरी चरण सिंह विवि ( CCSU) से संबद्ध सभी कालेजों में आगामी 1 अगस्त से जूम ऐप के माध्यम से आनलाइन कक्षाएं ( Online Class ) संचालित की जाएंगी। कुलपति की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस पर सहमति प्रदान की गई। बता दें कि कोविड-19 ( Covid-19 ) महामारी को दृष्टिगत रखते हुए विश्वविद्यालय तथा संबद्ध महाविद्यालयों मैं ऑनलाइन शिक्षण पर कार्य योजना बनाए जाने के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।
यह भी पढ़ें- गजब: यहां 2500 रुपये में बन रही CoronaVirus की निगेटिव रिपोर्ट, जानिये कहां होता है इस्तेमाल

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार, विश्वविद्यालय परिसर एवं विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में प्रथम वर्ष सेमेस्टर को छोड़ते हुए अन्य वर्ष विषम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन कक्षाएं एक अगस्त से तथा प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं की ऑनलाइन कक्षाएं 1 सितंबर से प्रारंभ की जाएंगी। विश्वविद्यालय के समस्त विभागाध्यक्ष समन्वयक निदेशक अपने-अपने विभागों के शिक्षकों के साथ 6 जुलाई को ई-कंटेंट तैयार कराए जाने के विषय में बैठक करेंगे।
ई-कंटेंट के संबंध में विश्वविद्यालय परिसर के समस्त शिक्षकों की जूम प्लेटफार्म पर बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में प्रोफेसर पीके मिश्रा, आचार्य शिक्षा विभाग एवं डॉ. जमाल अहमद सिद्धकी, उप पुस्तकालय अध्यक्ष द्वारा इस विषय पर प्रस्तुतिकरण किया जाएगा, जिसमें कुलपति भी उपस्थित रहेंगे। इस बैठक में सभी विभागों की आवश्यकताओं का आंकलन किया जाएगा, ताकि डिजिटल कमेटी की एक बैठक कर उस पर कुलपति की अध्यक्षता में निर्णय लिए जा सके।
बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र कुमार तनेजा ने की। प्रति कुलपति प्रोफेसर वाई विमला, कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा, वित्त नियंत्रक सुशील कुमार गुप्ता, परीक्षा नियंत्रक डॉ अश्वनी कुमार शर्मा डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर भूपेंद्र सिंह प्रोफेसर वीरपाल प्रोफेसर आलोक कुमार डॉ मुकेश शर्मा डॉ एस के त्यागी अर्पित छाबड़ा, प्रोफेसर जयमाला, प्रोफेसर पवन कुमार शर्मा, प्रोफेसर हरे कृष्णा, प्रोफेसर पीके शर्मा आदि मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें- बारिश से अचानक बढ़ा नदी का जलस्तर, वाहन समेत पति-पत्नी तेज बहाव में बहे, पुलिसकर्मियों ने बचाई जान
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.