पहले थमा दी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट, घर पहुंचा तो जिला अस्पताल से आया फोन… आपकी पत्नी पाजिटिव है

Highlights- जिला अस्पताल में कोविड लैब की बड़ी लापरवाही- फोन आते ही परिवार में मच गया हड़कंप- पीड़ित परिवार ने स्वास्थ्य विभाग पर लगाए लापरवाही के आरोप

मेरठ. स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का एक और नमूना सामने आया है, जिसमें कोरोना (CoronaVirus ) की पॉजिटिव रिपोर्ट के स्थान पर निगेटिव रिपोर्ट दे दी गई। निगेटिव रिपोर्ट देखकर शख्स ने राहत की सांस ली और घर पहुंचा। घर पहुंचकर उसने रिपोर्ट परिजनों को दिखाई ही थी कि उसी दौरान जिला अस्पताल ( District Hospital ) से फोन आया कि आपकी पत्नी की रिपोर्ट गलत चली गई है। आपकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव है। यह सुनते ही शख्स के पैरों तले जमीन खिसक गई। उसकी समझ में नहीं आ रहा कि वह क्या करे। शख्स का कहना है कि पत्नी बिल्कुल सामान्य है। जिला अस्पताल से आए फोन के बाद से पूरे परिवार में हड़कंप मचा हुआ है। पीड़ित परिवार ने स्वास्थ्य विभाग ( Health Department ) पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।
यह भी पढ़ें- Noida में CMO के बाद अब SDM भी हुए कोरोना से संक्रमित

बता दें कि यह मेरठ ( Meerut ) में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई मामले उजागर हो चुके हैं। दरअसल गुरुवार को मोहकमपुर गली नंबर-2 निवासी अनिल वर्मा ने परिवार सहित कोविड-19 की जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट रविवार को आई। जिला अस्पताल द्वारा सभी को निगेटिव बताते हुए रिपोर्ट दी गई थी, लेकिन जिला अस्पताल द्वारा थोड़ी देर बाद ही फोन करके अनिल वर्मा को बताया कि उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव है, जिसके बाद परिवार के सदस्यों में हड़कंप मच गया।
अब सवाल यह खड़ा होता है कि जब महिला रिपोर्ट पॉजिटिव थी तो रिपोर्ट निगेटिव कैसे दी गई। अब पीड़ित परिवार ने दोबारा जांच कराने की मांग की है। इस बारे में कोविड प्रभारी डाॅ. विश्वास चौधरी ने बताया कि उनको इसकी जानकारी नहीं है। पता कर इस लापरवाही की जांच करवाई जाएगी। अगर ऐसा है तो यह गंभीर चूक है।
यह भी पढ़ें- Corona Update गाजियाबाद ने ताेड़ा रिकार्ड, 24 घंटे में 182 मरीज नए सामने आए
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.