मेरठ

Coronavirus: मेरठ में अब तक 32 की रिपोर्ट निगेटिव, पांच और सैंपल भेजे गए, सीएमओ ने की अपील

Highlights

आइसोलेशन वार्ड में अभी छह संदिग्ध मरीज भर्ती
सीएमओ ने कहा- लोगों से डिस्टेंस बनाकर रखें
कहा- छींक या गले में दर्द की तुरंत जांच करवाएं

 

मेरठMar 25, 2020 / 05:36 pm

sanjay sharma

मेरठ। यह राहत की बात है कि जहां एक ओर आसपास के जिलों से कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं मेरठ में अभी तक एक भी मामला कोरोना पॉजिटिव का सामने नहीं आया है। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि जिले से 32 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं अब तक सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। वहीं वार्ड में 6 मरीज भर्ती हैं। इन 6 मरीजों में से एक महिला की रिपोर्ट आ गई है जो कि निगेटिव है। बाकी भर्ती 5 मरीजों की रिपोर्ट भी बुधवार की शाम तक आ जाएगी।
यह भी पढ़ेंः Chaitra Navratri के प्रथम दिन देवी मंदिरों में लगे पोस्टर और बैनर, भक्तों से की जा रही ये अपील

सीएमओ ने लोगों से अपील की है कि वे सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। कुछ भी खाने-पीने से पहले हाथ साबुन से धोएं। किसी प्रकार की छींक या गले में दर्द या फिर संक्रमण पर तुरंत अपने चिकित्सक को दिखाएं और जांच कराएं। पश्चिम उत्तर प्रदेश में नोएडा, गाजियाबाद, शामली जैसे कई जिलों में कोरोना के मामले सामने भी आ रहे हैं। जिसके बाद प्रशासन पूरी सतर्कता के साथ प्रधानमंत्री के द्वारा घोषित लॉक डाउन पालन कराते हुए लोगों को घरों में रहने की अपील कर रहा है। साथ ही इस बात को भी सुनिश्चित करा रहे हैं कि लोग बेवजह घरों से बाहर न निकलें।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: मेरठ के 20 से ज्यादा गांवों में कोरोना का खौफ, खाड़ी देशों में नौकरी करके लौटे थे युवक

वहीं मेरठ में कोरोना आइसोलेशन वार्ड में फिलहाल 6 लोग भर्ती हैं जिनके सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है और जिले में पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए है। बाहर से आने वाले लोगों को भी अपनी निगरानी में लिया गया है। हालांकि अभी तक कोई संदिग्ध केस नहीं मिला है। यह मेरठ और स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत की बात है। जहां भी किसी प्रकार की सूचना कंट्रोल रूम को प्राप्त हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच रही है।

Hindi News / Meerut / Coronavirus: मेरठ में अब तक 32 की रिपोर्ट निगेटिव, पांच और सैंपल भेजे गए, सीएमओ ने की अपील

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.