मऊ

शादी से दो दिन पूर्व हुआ युवती का अपहरण, पुलिस ने दर्ज किया लव जेहाद का मुकदमा

मऊ जनपद के चिरैयाकोट में हुई वारदात, धर्मांतरण के लिए अपहरण करने का आरोप
पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने तीन महिलाओं सहित 14 के खिलाफ दर्ज किया एफआईआर

मऊDec 03, 2020 / 08:44 pm

रफतउद्दीन फरीद

लव जेहाद

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मऊ. एक युवती धर्मांतरण कर निकाह के लिए तैयार नहीं हुई तो शादी से दो दिन पूर्व उसका अपहरण कर लिया गया। दो दिन पूर्व हुई इस वारदात में पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर तीन महिलाओं सहित 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 30 वर्षीय युवती की 27 नवंबर को शादी थी। 29 नवंबर की रात अचानक वह घर से गायब हो गयी। परिजनों ने फोन किया तो पता चला कि उनके पड़ोसी शबाब उर्फ राहुल खान ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर युवती का अपरहण कर लिया है।

जानकारी होने के बाद पीड़िता के पिता ने चिरैयाकोट थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि मोलनागंज निवासी शबाब उर्फ राहुल खान, उसकी पत्नी रूखसाना उर्फ मुन्नी, इस्लाम खान उर्फ टिमल, झंटू उर्फ अकबर अली, अफसाना बेगम, सन्नी उर्फ नदीम, बलिया जनपद के रसड़ा निवासी जफरूल उर्फ दुसड़ी, चिरैयाकोट कस्बा के जमीन बुढ़ान निवासी यासीर उर्फ मोड़ा तथा पश्चिम बंगाल के 24 परगना काजी पाडा महेशताला निवासी नवाब खान, अरबाज खान, मोंडल पाडा जलखुस महेशताला निवासी सुकुमार दास, गुवतला मस्जिद बिलजला महेशताला निवासी अफरोज खान उर्फ घून्नू, नुरूल खान, हुस्न बानो का एक सक्रिय गिरोह है। जो प्रदेश की हिंदू भोली-भाली लड़कियों को प्रलोभन देकर या जबरन अपहरण कर उनका मानसिक, शारीरिक शोषण करके धर्म परिवर्तन कराते हैं।

पीड़ित के पिता का आरोप है कि उक्त लोगों ने शादी से दो दिन पूर्व उसकी पुत्री का चार पहिया वाहन से अपहरण कर लिया। उनकी बेटी का कहीं पता नहीं चल रहा है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने तीन महिलाओं सहित 14 नामजद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। युवती की बरामदगी व आरोपितों की खोजबीन के लिए पुलिस की टीम को लगा दी गयी है। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

BY Ran vijay singh

Home / Mau / शादी से दो दिन पूर्व हुआ युवती का अपहरण, पुलिस ने दर्ज किया लव जेहाद का मुकदमा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.