मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, शस्त्र लाइसेंस के लिये फर्जीवाड़ा मामले में गैंगस्टर की कार्रवाई

मुख्तार अंसारी समेत चार पर हुई गैंग्स्टर की कार्रवाई
मऊ के दक्षिणटोला थाने में दर्ज है सभी मुकदमा

<p>मुख्तार अंसारी</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मऊ. पंजाब की रोपण जेल में बंद यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार शिकंजा और कस गया है। उनपर दर्ज मामलों में लगातार कार्रवाई की जा रही है। ताजा कार्रवाई फर्जी अभिलेख लगाकर अवैध रूप से लाइसेंसी असलहा लेने के मामले में किया गया है। अब इस मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस की रिपोर्ट के बाद जिला मजिस्ट्रेट ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है।


जिन लोगों पर कार्रवाई की गई है उनमें मुख्तार अंसारी के अलावा उनके गैंग आईएस-191 से संबंध रखने वाले साथी इसराईल अंसारी उर्फ अल्ताफ हुसैन, सलीम और अनवर शहजाद भी शामिल हैं। इनपर कार्रवाई करते हुए डीएम ने पुलिस रिपोर्ट के आधार पर सभी कागैंग चार्ज जारी करने का आदेश दिया। इन सबपर आरोप है कि लाइसेंसी असलहे पाने के लिये इन्होंने न सिर्फ फर्जी अभिलेखों का इस्तेमाल किया बल्कि लाइसेंस दिलाने के लिये विधायक मुख्तार अंसारी के पैड पर डीएम को पत्र भी लिखा गया।


पुलिस के मुताबिक 2020 में शस्त्र लाइसेंस के सत्यापन के दौरान मऊ के दक्षिणटोला थानाक्षेत्र क्षेत्र में फर्जी नाम पते और गलत अभिलेखों के आधार पर अवैध रूप से असलहा लाइसेंस बनाने का मामला सामने आया तो जांच के बाद दक्षिणटोला थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। विवेचना में यह बात सामने आयी कि लाइसेंस के लिये मुख्तार अंसारी के पैड पर डीएम को पत्र लिखा गया था। इसी आधार पर मुख्तार समेत चारों आरोपियों को नामजद करते हुए कोर्ट में विवेचना प्रेषित की गई। पुलिस रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने सभी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये हैं।

 

जांच में यह भी पाया गया कि सभी नामजद के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में शस्त्र दुरुपयोग के मामले में मुकदमा दर्ज है। गैंग के मुखिया के खिलाफ वाराणसी, गाजीपुर, सोनभद्र, चन्दौली, आगरा, दिल्ली व पंजाब में हत्या, अपहरण, लूट, धमकी सहित संगीन धाराओं में लगभग 50 मामले दर्ज हैं। मुख्तार अंसारी फिलहाल पंजाब के रोपण जेल में बंद हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.