मथुरा

राम मंदिर का सपना सच होते ही अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि आंदोलन हुआ तेज, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

हिंदू आर्मी नामक संगठन ने बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर श्रीकृष्‍ण जन्‍म भूमि को लेकर मुहिम छेड़ रखी है।

मथुराSep 22, 2020 / 09:22 am

नितिन श्रीवास्तव

राम मंदिर का सपना सच होते ही अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि आंदोलन हुआ तेज, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

आगरा. अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण का सपना पूरा होते ही अब श्रीकृष्‍ण जन्‍म भूमि को लेकर भी आंदोलन तेज हो गया है। हिंदू आर्मी नामक संगठन ने बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर श्रीकृष्‍ण जन्‍म भूमि को लेकर मुहिम छेड़ रखी है। संगठन ने सभी से 21 सितंबर को मथुरा पहुंचने का आह्वान किया था, लेकिन मथुरा में जन्‍मस्‍थान में प्रवेश करने से पहले पुलिस ने सर्तकता बरतते हुए 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने की गिरफ्तारी

हिंदू आर्मी चीफ मनीष यादव और लखनऊ महानगर के अध्यक्ष अस्करन सिंह ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर आंदोलन की शुरुआत करने का आह्वान किया था। सोमवार सुबह 11 बजे सभी को श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर बुलाया गया था। प्रशासन से बिना मंजूरी के किए जा रहे आंदोलन को लेकर पुलिस सुबह से अलर्ट थी। पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 22 लोगों को गिरफ्तार किया और सभी का शांति भंग करने में चालान किया गया।
कई दिनों से चल रहा था अभियान

हिंदू आर्मी चीफ मनीष यादव बीते कई दिनों से श्रीकृष्ण जन्मभूमि आंदोलन शुरू करने के लिए सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार कर रहा था। उसने अपने सभी साथी और सहयोगियों से श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर इकट्ठा होकर आंदोलन शुरू करने के लिए कहा था। पुलिस इसको लेकर सोमवार सुबह से ही सतर्क हो गई थी। एसएसपी गौरव ग्रोवर ने जिले भर की पुलिस को श्रीकृष्ण जन्मभूमि आंदोलन में शामिल होने के लिए जा रहे लोगों को गिरफ्तार करने के लिए लगा दिया। एसपी सिटी उदयशंकर सिंह ने बताया कि अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास आंदोलन करने की कोई मंजूरी नहीं थी। बिना मंजूरी के आंदोलन करने की कोशिश कर रहे थे। धारा 144 लागू है। उसके मुताबिक कोई भी आंदोलन नहीं किया जा सकता। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। शांति भंग में इनका चालान किया जा गया है। सुरक्षा के लिहाज से श्रीकृष्ण जन्मभूमि के आसपास के इलाके में पुलिस भी तैनात की गई।

Home / Mathura / राम मंदिर का सपना सच होते ही अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि आंदोलन हुआ तेज, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.