बेटियों को दिए गए आत्म रक्षा के टिप्स, महिला सशक्तिकरण के लिए अभियान शुरू

छात्राएं जब स्कूल-कॉलेज जाए तो अपने साथ लाल मिर्च का पाऊडर और नुकीली चीज साथ लेकर चले

मथुरा. प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए गंभीर है। सरकार के द्वारा मिशन महिला सशक्तिकरण के लिए अभियान शुरू किया गया। महिलाओं और स्कूली छात्रों को मिशन सशक्तिकरण के तहत जागरूक किया गया। गोकुल के माता मंदिर स्थित मिशन महिला सशकितकरण के तहत दर्जनों महिलाओं और छात्रों को आत्म रक्षा के टिप्स दिए गए।

गोकुल स्थित माता के मंदिर के समीप एक जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। इस जागरूकता अभियान में दर्जनों छात्राओं और महिलाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। वहीं मिशन महिला सशक्तिकरण को लेकर भी पुलिस महिलाओं और छात्राओं को आत्मरक्षा के टिप्स देती नजर आई। गोकुल की पार्षद प्रवीणा तिवारी के सानिध्य में जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। सीओ महावन आरती सिंह ने छात्राओं को जागरूक किया और उन्हें असामाजिक तत्वों से किस तरह से लड़ा जाए यह टिप्स दिए।

प्रवीणा तिवारी ने महिलाओं से डटकर सामना करने को कहा कि छात्राएं जब स्कूल-कॉलेज जाए तो अपने साथ लाल मिर्च का पाऊडर और नुकीली चीज साथ लेकर चले। जो भी व्यक्ति छेड़छाड़ या अश्लील हरकत करता है तो उसे मुंह तोड़ जवाब दिया जा सके। छात्राओं को ये भी बताया गया कि अगर कोई व्यक्ति उन्हें परेशान कर रहा है तो 112 या महिला हेल्प लाइन पर कॉल कर अपनी समस्या को बताएं पुलिस अपनी सहायता तत्काल करेगी। सीओ महावन आरती सिंह, इंस्पेक्टर महावन जसवीर सिंह और गोकुल वार्ड पार्षद प्रवीणा तिवारी के साथ-साथ दर्जनों छात्राएं मौजूद रही।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.