गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में लटकी मिली नर्सिंग की छात्रा

रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम चैरिटेबल अस्पताल में 23 वर्षीय नर्सिंग की छात्रा अपने छात्रावास के कमरे में लटकी मिली है। घटना बुधवार को हुई। छात्रा के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि वार्डन उसे प्रताड़ित कर रही थी। छात्रा की रूममेट ने उसके कमरे में फंदे से लटके होने की जानकारी दी।

मथुरा. रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम चैरिटेबल अस्पताल में 23 वर्षीय नर्सिंग की छात्रा अपने छात्रावास के कमरे में लटकी मिली है। घटना बुधवार को हुई। छात्रा के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि वार्डन उसे प्रताड़ित कर रही थी। पुलिस के अनुसार, छात्रा आगरा की रहने वाली थी और दो साल पहले संस्थान में शामिल हुई थी। रश्मि की रूममेट ने कई बार उसका दरवाजा खटखटाया और जब उसने खिड़की से अंदर झांका तो उसने रश्मि को फांसी पर लटका देखा। उसने तुरंत वार्डन और अन्य स्टाफ के सदस्यों को सूचित किया।
सहायक सचिव और अस्पताल प्रशासक स्वामी कालीकृष्णानंद के अनुसार, “छात्रा जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में तीन साल का डिप्लोमा कर रही थी। वह एक अच्छी और अच्छे व्यवहार वाली छात्रा थी, लेकिन पिछले एक साल से वह अवसाद में थी। वह आगरा से अपना इलाज करा रही थी। उसने अपना कमरा दूसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था और हमने उसकी पीठ दर्द के कारण ऐसा किया।” उन्होंने दावा किया कि उसके कुछ पारिवारिक मुद्दे भी थे और उसके माता-पिता बुधवार को पहली बार अस्पताल आए। उन्होंने कहा, “प्रिंसिपल ने अपने माता-पिता से बात करने के लिए छात्रा के घर फोन किया था, क्योंकि उसका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं था, लेकिन दो महीने पहले केवल उसकी दादी ही आई थीं।”
यह भी पढ़ें- बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा: बस और ट्रक की भिड़ंत में 14 की मौत, 30 से ज्यादा घायल, सीएम योगी ने की मुआवजे की घोषणा

उन्होंने कहा कि जब दादी को महिला को कुछ समय के लिए घर ले जाने के लिए कहा गया तो उसने यह कहकर मना कर दिया कि घर के हालात ठीक नहीं हैं। रविवार की शाम वह किसी से फोन पर बहुत जोर से बात कर रही थी और वार्डन ने उसे धीरे से बोलने को कहा था। पुलिस अधीक्षक (शहर) एमपी सिंह ने कहा कि छात्रा आरके मिशन के गर्ल्स हॉस्टल में रह रही थी और अपने दूसरे वर्ष में थी। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। खबर लिखे जाने तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी।
यह भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri Violence : अपनों की मौत के बाद टूट गई सारी आस, घरों में पसरा मातमी सन्नाटा
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.