मथुरा

प्रेमानंद महाराज से मिलने पहुंचे अफ्रीका के मशहूर सिंगर, पूछा ये अनोखा सवाल

5 Photos
Published: March 16, 2024 10:31:30 am
1/5

वृंदावन के मशहूर संत प्रेमानंद महाराज (Premanand Maharaj) के दर्शन के लिए बड़े-बड़े राजनेता से लेकर क्रिकेट और बॉलीवुड के स्टार आते हैं। इसके साथ ही, उनके दर्शन के लिए हजारों भक्त का तांता लगता है।

2/5

इस बार सात समुंदर पार से एक भक्त प्रेमानंद महाराज से मिलने आया है। यह भक्त कोई और नहीं बल्कि अफ्रीका के तंजानिया के मशहूर सिंगर और गीतकार रेवैनी (Rayvanny) हैं। इस दौरान इन्होंने प्रेमानंद महाराज से ऐसा सवाल पूछा कि प्रेमानंद महाराज को जवाब देने के लिए किसी और का सहारा लेना पड़ गया।

3/5

एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, सिंगर रेवैनी ने इंग्लिश में प्रेमानंद महाराज से अपना सवाल पूछा। दिक्कत ये हुई अंग्रेजी भाषा को समझने के लिए प्रेमानंद महाराज को साथ में आए दूसरे भक्त का सहारा लेना पड़ा।

4/5

 

अफ्रीकन सिंगर रेवैनी ने महाराज से पूछा कि वैसे तो उनके हृदय में दूसरों के लिए किसी भी प्रकार की जलन भावना नहीं है। लेकिन अगर कोई दूसरा कलाकार हमसे द्वेष करे, हमारी तरक्की से ईर्षा करे तो ऐसे समय में क्या करना सबसे ठीक रहेगा।

5/5

प्रेमानंद महाराज ने जवाब देते हुए कहा कि अगर कोई हमारी सफलता से ईर्ष्या करता है तो यह उसका दोष है।वह व्यक्ति जिस वजह से वह हीन भावना अपने अंदर रख रहा है उससे नुकसान उसी व्यक्ति को होना है। हमें इन सब बातों की परवाह छोड़ कर अपने कार्य में अपने मार्ग में पॉजिटिव एनर्जी के साथ आगे बढ़ते रहना चाहिए।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.