योग शिविर का हुआ आयोजन

योग शिविर का हुआ आयोजन

योग शिविर का हुआ आयोजन
छोटीसादड़ी. पतंजलि योगपीठ हरिद्वार की ओर से योग प्रचारक प्रकल्प द्वारा उपखण्ड के सेमरथली ग्राम पंचायत के जीवनपुरा गांव में तीन दिवसीय निशुल्क योग शिविर का आयोजन रविवार से मंगलवार तक किया जा रहा है। योग प्रचारक भेरूलाल धाकड़ ने बताया कि राज्य योग निरीक्षक शौकीन धाकड़ द्वारा सभी ग्राम वासियों को योगिक, जोगिंग, सूर्य नमस्कार व प्राणायाम का अभ्यास करवाया जा रहा है। साथ ही योग प्रचारक भेरूलाल धाकड़ ने ग्राम वासियों को आयुर्वेद के घरेलू नुस्खे सिखाएं। योग शिविर में बड़ी संख्या में ग्रामवासियों ने भाग लिया। आयोजित योग शिविर में सहयोग घनश्याम पाटीदार मोड़ी राम पाटीदार एवं समस्त ग्रामवासियों का रहा।
==================================================
बस अब थोड़ा सा और इंतजार…अगले माह से मंदसौर रोड़ पर राहत भरा होगा सफर
-तय समयावधि से चार माह देरी से बनेगी मंदसौर रोड पर नई सडक़
-28 फरवरी की जगह 15 जून तक होगा कार्य पूर्ण
प्रतापगढ़.
प्रतापगढ़वासियों को जून में मंदसौर रोड पर नई सडक़ की सौगात मिल ही जाएगी। मंदसौर रोड पर गत वर्ष 29 मार्च को नई सडक़ बनाने की शुुरुआत हुई थी और 28 फरवरी 2018 को इसका कार्य पूरा होना था।लेकिन बीच में बारिश के दौरान काम बंद रहने और मशीनरी आने में समय लगने से कार्य में देरी हुई। ऐसे में अब करीब चार माह की देरी हो सकती है। अधिकारियों के अनुसार मंदसौर सडक़ का कार्य 15 जून तक पूरा हो जाएगा।
अब तक यह हुआ कार्य
-मंदसौर रोड की निर्माण एजेन्सी आरएसआरडीसी के अधिकारियों ने बताया की चूंकि यह पूरा रोड सीसी से बन रहा है।ऐसे में सबसे पहले इसका मजबूत बेस तैयार किया गया।
-सडक़ पर खुदे बड़े-बड़े गड्ढ़ों को भरकर इन्हें भरकर समतलीकरण का कार्य किया।
-अब तक मंदसौर रोड पर जीरो माइल के आगे की सडक़ के एक तरफ 13 किलोमीटर और दूसरी तरफ 10 किमी तक सीसी का कार्य हो चुका है।
-ड्रेन बनाई गई है वहीं 14 में से 10 पुलियाओं का काम भी पूरा हो गया।शेष 4 पुलिया और सडक़ पर जल्द ही अन्य आवश्यक कार्य करवाकर सीसी करवाई जाएगी।
टोल प्लाजा बनेगा
यह रोड टोल रोड होगा, ऐसे में लोगों को इस रोड पर सफर के लिए टोल चुकाना पड़ेगा। टोल वसूली के लिए जीरो माइल से आगे 10 किमी की दूरी पर अवलेश्वर फंटे के पास टोल प्लाजा का निर्माण होगा। रोड निर्माण पूरा होने के बाद से 6 वर्ष तक यह सडक़ गारंटी पीरियड में रहेगी।
2 किमी तक 10 मीटर चौड़ी सडक़
मंदसौर रोड पर जीरो माइल चौराहे से राजपुरिया मध्यप्रदेश की सीमा तक 20 किलोमीटर तक की टू लेन सडक़ बनेगी। इसमें खास बात यह होगी की शहर के नजदीक ज्यादा यातायात को देखते हुए जीरो माइल से अटल गेट तक 2 किलोमीटर की सडक़ को 10 मीटर चौड़ा बनाया जा रहा है।
……………………
तेजी से चल रहा कार्य
मंदसौर रोड पर नई सडक़ बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। एक और 13 तथा दूसरी और 10 किमी सीसी भी हो चुकी है, शेष कार्य चल रहा है, जल्द ही कार्य पूरा होगा।
-आर सी बलई, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, राजस्थान राज्य सडक़ विकास एवं निर्माण निगम
—————————
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.