घर बैठे कर सकते हैं लाखों की कमाई, बस करना होगा ये काम

|

Published: 18 Nov 2017, 02:06 PM IST

आपको पास भी मौका है कि आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

घर बैठे कर सकते हैं लाखों की कमाई, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली। आपको पास भी मौका है कि आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए केन्द्र सरकार ने आपके लिए एक अच्छा स्कीम लेकर आई हैं। सरकार के इस स्कीम से आप 18 लाख रुपए तक कमा सकते हैं, वो भी बड़ी आसानी से। इसके लिए बस आपको सरकार के तरफ से मांगी गई जानकारियों को पूरा करना होगा, जिसके बाद आप लाखों की कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको सरकार के तरफ से मांगी गई जानकारीयों के आधार पर कुछ आईडिया पर काम करना होगा। इसके लिए सरकार कुल 18 लाख का तीन इनाम देगी जिसमें से पहला इनाम 10 लाख का, दूसरा इनाम 5 लाख का और तीसर इनाम 3 लाख का होगा। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस आपको प्रोडक्ट डिजाइन तैयार करना है।


क्या करना होगा

दरअसल, ओएनजीसी ने पिछले साल 100 करोड़ का एक स्टार्टअप फंड तैयार किया था। इसमें ये कंपनी एनर्जी सेक्टर में आपको मौका दे रही है कि आप अपने नए आइडिया को प्रामोट करेगी। इसके लिए आपको कंपनी के लिए सोलर चूल्हा डिजाइन करना होगा। इसमें जिस भी प्रतिभागी का बेस्ट डिजाइन होगा उसे इनाम दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में बाद करने के लिए आपके पास 1 दिसंबर 2017 अंतिम मौका है। लेकिन इसके लिए एक और शर्त ये है कि यदि आपका कोई करीबी या रिश्तेदार ओएनजीसी में काम करता है तो आप इसमें भाग नहीं ले सकते हैैं।


इस तरह को होना चाहिए आपका डिजाइन

इस डिजाइन के लिए आपको कुछ मानकों को ध्यान में रखना होगा। कंपनी के अनुसार सबसे पहली शर्त ये होगा कि, चूल्हे का डिजाइन कुछ इस तरह हो कि वो 24 घंटे काम कर सके। और कम वॉटेज में अधिक उत्पाकता हो। इसके साथ ही प्रयोग होने वाला मैटेरियल ऐसा हो जिसे बाद में डिस्पोज करने में किसी भी तरह का परेशानी न हो। इसके लिए आपको कंपनी के वेबसाइट पर फॉर्म ए जमा करना होगा जिसके बाद से आपकी योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। कंपनी का एक्सपर्ट पैनल आपके आइडिया पर विचार करेगा। जिस भी प्रतिभागी का आइडिया पैनल को सर्वसमत्ति से पसंद आएगा उसे डिमॉस्ट्रेट करने का मौका मिलेगा।