चीन से एयर कंडीशनर के इंपोर्ट के बैन से इस भारतीय कंपनी को हुआ बड़ा फायदा, जानिए कैसे

|

Updated: 19 Oct 2020, 02:31 PM IST

  • अंबर इंटरप्राइज के शेयरों में देखने को मिली 13 फीसदी की तेजी, 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंचे शेयर
  • 16 अक्टूबर को डायरेक्टर जनरल ऑफ फॉरेन ट्रेड की ओर से चीनी एसी के इंपोर्ट पर लगाया दिया था बैन

नई दिल्ली। अब चीन से एयरकंडीशन इंपोर्ट नहीं होंगे। करीब तीन दिन पुरानी खबर से आज एसी बनाने वाली कंपनी अंबर इंटरप्राइजेज ( Amber Enterprises Share Price ) को बड़ा फायदा हुआ है। वास्तव में आज कंपनी के शेयरों में 13 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है जिसकी वजह से कंपनी के शेयर 52 हफ्तों की नई उंचाई पर पहुंच गए हैं। जानकारों की मानें तो सरकार के इस फैसले से भारतीय मैन्युफैक्चरर को काफी फायदा होगा। खास बात तो ये है कि 9 अक्टूबर के बाद से कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। उसके बाद से अब तक कंपनी के शेयरों में 625 रुपए से ज्यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर अंबर इंटरप्राइजेज के शेयरों में कितनी तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- लोकसभा का चुनाव लडऩे के लिए सनी देओल को लेना पड़ा था इस नाम का 'सहारा', जानिए क्या है पूरी कहानी

52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंचे कंपनी के शेयर
आज अंबर इंटरप्राइजेज के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। यह तेजी इसलिए है क्योंकि सरकार ने चीनी एयर कंडीशनर के इंपोर्ट पर बैन लगाया दिया है। आज के कंपनी के शेयरों में 14 फीसदी से ज्यादा की तेजी के बाद कंपनी के शेयरों के 2495.65 रुपए पर आ गए। यह कंपनी का ताजा 52 हफ्तों की उंचाई भी है। कंपनी की मानें तो इस फैसले से मेक इन इंडिया कंपनियों को काफी फायदा होगा।

यह भी पढ़ेंः- इस सरकारी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिया दीपावली का तोहफा, बोनस में 6 फीसदी की बढ़ोतरी

कंपनी के शेयरों में मौजूदा तेजी
वहीं मौजूदा समय यानी दो बजकर 15 मिनट पर कंपनी के शेयरों में 13 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से कंपनी का शेयर 277.80 रुपए की तेजी के साथ 2457.90 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज कंपनी का शेयर 2238 रुपए पर खुला था और 2205 रुपए के साथ दिन निचले स्तर पर भी गया था। जबकि शुक्रवार को कंपनी का शेयर 2180.10 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- चीनी जीडीपी के बेहतर आंकड़ों से मिला ग्लोबल बाजारों को सहारा, सेंसेक्स में भी जबरदस्त तेजी

पिछले हफ्ते से 25 फीसदी चढ़ चुके हैं शेयर
अगर बात बीते एक हफ्ते की करें तो अंबर इंटरप्राइजेज के शेयरों में 25 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है। 9 अक्टूबर के बाद से कंपनी के शेयरों ममें 624 रुपए की बढ़त देखने को मिल चुकी है। जब 9 अक्टूबर को बाजार बंद हुआ था तो बीएसई पर कंपनी का शेयर प्राइस 1872.65 रुपए था। आज कंपनी का शेयर 2495.65 रुपए की उंचाई पर पहुंचा। ऐसे में यह अंतर 25 फीसदी से ज्यादा का देखने को मिल रहा है।