स्वरूपगंज में मकानों में चोरी

|

Updated: 12 Mar 2018, 11:42 AM IST


तीन तोले स्वर्ण व आधा किलो चांदी के जेवर सहित नकदी हुई चोरी

pratapgarh


छोटीसादड़ी
उपखण्ड क्षेत्र के स्वरूपगंज गांव में शनिवार रात्रि को चोरों ने दो मकानों को अपना निशाना बनाकर स्वर्ण व चांदी के आभूषणों सहित नकदी चोरी की। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। मौके पर किया मौका मुआयना।
शनिवार रात्रि को अज्ञात चोरों द्वारा स्वरूपगंज गांव निवासी प्रकाश पुत्र मांगीलाल तेली के मकान में छत से सीढिय़ों का दरवाजे की कुंडी तोडक़र प्रवेश कर एक कमरे में रखे अलमारी से सोने व चांदी के जेवर समेत 25 हजार नकद चोरी करने में सफल रहे। वहीं पास ही स्थित तुलसीराम पुत्र नानालाल तेली के घर में घुसकर सामान खंगाला। गनीमत रही कि वहां से चोरी करने में असफल रहे। प्रकाश तेली ने बताया कि गत रात्रि परिजन एक कमरे में सो रहे थे। रात्रि में छत से अज्ञात चोरों ने सीढिय़ों की कुंडी तोडक़र प्रवेश किया। घर के अंदर किसी भी कमरे के ताले नहीं लगे हुए थे। जिसके चलते चोरों ने दूसरे कमरे में रखी अलमारी को खोल उसमें रखें 2 तोले सोने के टॉप्स एएक तोला सोने का मांदलिया, आधा किलो चांदी के 2 जोड़ी पायल व 25 हजार नकद चोरों ने चोरी कर ले गए। उन्होंने जब सुबह कमरे का दरवाजा खुला देखा और अलमारी वह सामान बिखरा हुआ देख तब पता चला कि घर में चोरी हो गई। जिसकी सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। वहीं पास ही स्थित तुलसीराम पुत्र नंदलाल तेली के मकान में भी चोरों ने संभाल सामान खंगाला लोगों ने पुलिस को चोरी की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर मौका पर्चा बनाया। जांच शुरू कर दी है।
ग्रामीणों में फैली दहशत
रविवार को सुबह दो मकानों में हुई चोरी की वारदात से स्वरूपगंज गांव में ग्रामीणों में हुई चोरी की घटना से दहशत फैल गई। उनकी दहशत का प्रमुख कारण हालही में अफीम की लुहाई-चिराई का कार्य चल रहा है। किसानों के घरों में संग्रहित की गई अफीम पड़ी हुई है। जिसका चोरी होने की अंदेशा से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। चोरी की घटना से सबक लेकर ग्रामीणों ने मिलकर बारी बारी से रात में जाग कर गश्ती करने का निर्णय लेकर दल का गठन किया है ।