Q1 Results: जेट एयरवेज बंद होने के बाद स्पाइसजेट को 262 करोड़ का मुनाफा

जेट एयरवेज के बंद होने के बाद स्पाइसजेट ने मौके को भुनाया।
पहली तिमाही में कपंनी की अब तक की सबसे बेहतरीन प्रदर्शन।

नई दिल्ली। अप्रैल में जेट एयरवेज के बंद होने का फायदा उठाते हुए किफायती विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने जून, 2019 में खत्म तिमाही में 261.7 करोड़ रुपये का रिकार्ड मुनाफा दर्ज किया है, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी को 38.1 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

एयरलाइन ने अप्रैल-जून तिमाही में कुल 3,145.3 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया है, जो कि वित्त वर्ष 2018-19 की समान तिमाही में 2,253.3 करोड़ रुपये थी। इस हिसाब से राजस्व में 39.5 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें – आर्थिक सुस्ती से परेशान उद्योग जगत ने उठाई आवाज, सरकार से की 1 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की मांग

बेड़े में नये विमान जोडऩे से हुआ फायदा

समीक्षाधीन तिमाही में विमानन कंपनी ने अपने बेड़े में 32 विमान शामिल किए और कंपनी के विमानों की कुल संख्या 30 जून 2019 तक 107 थी। आधिकारिक बयान के मुताबिक, एयरलाइन का परिचालन राजस्व समीक्षाधीन अवधि में बढ़कर 3,002.1 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 2,220.4 करोड़ रुपये था।

यह भी पढ़ें – भारत में बैन होगा क्रिप्टोकरंसी, संसद के अगले सत्र में बिल पेश करेगी केंद्र सरकार

Spicejet

कंपनी के प्रबंध निदेशक ने क्या कहा

विमानन कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, “स्पाइसजेट एक शानदार विकास यात्रा पर है और यह तिमाही हमारे लिए खास रही है। हमने अपने बेड़े में 32 विमान जोड़े, जो हमारे मजबूत व्यवसाय मॉडल और सिद्ध परिचालन क्षमताओं को प्रदर्शन है, क्योंकि संकटग्रस्ट क्षेत्र में तीव्र गति से विस्तार कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें – पाकिस्तान के लिए उलटा पड़ सकता है भारत से व्यापार खत्म करना, जानिए कितना बुरा होगा हाल

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.