लेह-लद्दाख घूमने वालों को स्पाइसजेट का तोहफा, शुरू होगी किफायती विमान सेवा

|

Updated: 29 Mar 2018, 05:19 PM IST

विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट ने 01 मई से दिल्ली और लेह के बीच सेवा शुरू करने की घोषणा की है।

नई दिल्ली। विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट ने 01 मई से दिल्ली और लेह के बीच सेवा शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरुवार को बताया कि लेह की उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे टर्मिनल-1 से रवाना होगी। यह देश में उसका 46वां गंतव्य होगा। इस रूट पर एक तरफ का आमंत्रण किराया 3,999 रुपए और दोनों तरफ का किराया 7,799 रुपए रखा गया है। इस किराए में सभी कर तथा शुल्क शामिल हैं। आमंत्रण किराया सीमित अवधि के लिए ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर उपलब्ध होगा।

बोइंग 737-700 का होगा इस्तेमाल
इस मार्ग पर कंपनी बोइंग 737-700 विमानों का परिचालन करेगी, जो दिल्ली से सुबह 6.05 बजे उड़ान भरकर 7.25 बजे लेह पहुंचेगा। लेह से वापसी की उड़ान सुबह 7.55 बजे रवाना होगी, जो 9.10 बजे दिल्ली पहुंचेगी। स्पाइसजेट की मुख्य विपणन एवं राजस्व अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा कि लेह पर्यटकों के लिए आकर्षक गंतव्य है। उन्होंने कहा कि एयरलाइंस को लेह के लिए सेवा शुरू करने की खुशी है।

किफायती विमान सेवा के लिए जानी जाती है स्पाइसजेट
विमान सेवा कंपनी स्पाइजेट देश में किफायती सेवा देने के लिए जानी जाती है। इस समय कंपनी का फोकस देश के छोटे शहरों को विमानन सेवा से जोडऩे पर है। कंपनी की ओर से इस सयम देशभर में 45 रूटों पर विमान सेवा उपलब्ध कराई जा रही है। इसके अलावा 7 अंतरराष्ट्रीय रूटों पर भी स्पाइजेट की विमान सेवा उपलब्ध है। फिलहाल स्पाइजेट के पास 58 सीएफएम बी से लैस बोइंग 737 एनजी विमान हैं। स्पाइजेट रोजाना करीब 408 उड़ानों का संचालन करती है। किफायती विमान सेवा उपलब्ध कराने वाली स्पाइसजेट लगातार 12 तिमाही से मुनाफे में बनी हुई है।

गोरखपुर से भी जुड़ चुकी है स्पाइसजेट
किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट लगातार देश के छोटे शहरों को अपनी विमान सेवा से जोड़ रही है। 25 मार्च को स्पाइजेट ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से भी अपनी पहली उड़ान भरी थी। स्पाइसजेट की विमान सेवा शुरू होने से गोरखपुर से दिल्ली का किराया भी काफी सस्ता हो गया है। स्पाइसजेट ने गोरखपुर से दिल्ली के बीच का न्यूनतम किराया 3000 रुपए और अधिकतम किराया 5000 हजार रुपए रखा है।