नए वित्त वर्ष में शेयर बाजार की अच्छी शुरूआत, सेंसेक्स 33,065 के पार

नए वित्त वर्ष में आज शेयर बाजार की अच्छी शुरूआत देखने को मिली। अाज बाजार खुलने निफ्टी 10,100 के उपर के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

नर्इ दिल्ली। नए वित्त वर्ष में आज (सोमवार) शेयर बाजार की अच्छी शुरूआत देखने को मिली। अाज बाजार खुलने निफ्टी 10,100 के उपर के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं सेंसेक्स भी 96.72 अंको की तेजी के साथ 33,065 के स्तर पर कारोबार कर रहा हैं। जबकि निफ्टी भी 42 अंको की बढ़त के साथ खुलकर 10,155 के स्तर पर कारोबार कर रहा हैं।


आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के शेयर में गिरावट

हालांकि आज के कारोबार में चंदा कोचर को लेकर चल रहे विवाद का झटका आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंको के शेयरों में देखने को मिल रहा हैं। आर्इसीआर्इसीआर्इ के शेयरों में 3 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है। वहीं एक्सिस बैंक के शेयर भी 1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।


दूसरे स्टाॅक्स में केनरा बैंक के स्टाॅक्स में 6 फीसदी की गिरावट देखी जा रही हैं। ये गिरावट केनरा बैंक के कैन फिन स्टाॅक्स बेचने के फैसले के रद्द होने के बाद देखी जा रही है। गेल, वेदांता, मारूति सुजुकी आैर टाटा मोटर्स के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। कोल इंडिया, टाइटन, बाॅश, एशियन पेन्ट्स के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।


सभी सेक्टाेरियल इंडेक्स गुलजार

आज के कारोबार में बैंक निफ्टी को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स में लिवाली देखने को मिल रही हैं। सबसे ज्यादा खरीदारी कैपिटल गुड्स के शेयरों में देखने को मिल रही है। वहीं आॅटो सेक्टर में भी सबसे अधिक तेजी देखने को मिल रही है। इसके अलावा कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आर्इटी, मेटल, आॅयल एंड गैस के शेयर्स में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसर्इ स्माॅलकैप आैर मिडकैप के शेयर भी हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं।


एशियार्इ बाजारों में तेजी

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन एशियार्इ बाजारों में बढ़त के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है। जापान का निक्केर्इ 100 अंको की तेजी के साथ 21,554 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। चीन का हैंग-सेंग र्इस्टर मंडे के चलते कारोबार बंद हैं। हालांकि एसजीएक्स निफ्टी 17.5 अंक के गिरावट के साथ 10,225 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। कोरिया के कोस्पी की बात करें तो इसमें भी 0.5 फीसदी की मजबूती देखने को मिल रहा है। जबकि ताइवान इंडेक्स में भी 0.3 फीसदी की बढ़त देखी जा रही है। शांघांर्इ कम्पोजिट में भी 0.6 फीसदी का उछाल आया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.