Petrol Diesel Price Today : इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में आग, भारत में 14वें दिन कोई बदलाव नहीं

Petrol Diesel Price Today में 15 अप्रैल को आखिरी बार दाम में बदलाव देखने को मिला था। उसके बाद लगातार 14 दिनों से कीमत में स्थिरता देखने को मिल रही है।

<p>Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 29th April 2021</p>

Petrol Diesel Price Today। आज यानी 29 अप्रैल 2021 को Petrol Diesel Price Today में लगातार 14 वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। खास बात तो ये है कि कच्चे तेल की कीमत में इंटरनेशनल मार्केट में तेजी देखने को मिली है। आखिरी बार पेट्रोल और डीजल की कीमत में 15 अप्रैल को बदलाव हुआ था। उस दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में गिरावट देखने को मिली थी। आपको बता दें कि देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस कार कहर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे राज्यों में लॉकडाउन है। वहीं कई राज्यों में कई तरह के प्रतिबंध लगाए हुए हैं। जिसकी वजह से भी पेट्रोलियम कंपनियों ने कीमतों में कोई बदलाव नहीं कर रही हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे।

पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत लगातार 14वें दिन कोई बदलाव नहीं हुआ। आखिरी बार पेट्रोल की कीमत में 15 अप्रैल को बदलाव हुआ था। उस दिन देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 90.40 रुपए और 96.83 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। जबकि कोलकाता और चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर पेट्रोल सस्ता हुआ था और दाम क्रमश: 90.62 रुपए और 90.43 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- Jio Platform के लिए बड़ी उपलब्धि, टाइम मैगजीन में बनाई जगह

डीजल की कीमत में भी स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार 14वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आखिरी बार डीजल की कीमत में बदलाव 15 अप्रैल को देखने को मिला था। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 14 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 80.73 रुपए और 83.61 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं मुुंबई में 15 पैसे और चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 87.81 रुपए और 85.75 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.