Petrol Diesel Price Today: 18 दिन के बाद फ्यूल के दाम में बदलाव, जानिए कितना हुआ महंगा

|

Updated: 04 May 2021, 08:08 AM IST

Petrol Diesel Price Today में 15 अप्रैल के बाद कोई बदलाव देखने को मिला है। 18 दिन के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा देखने को मिला है। उससे पहले फ्यूल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही थी।

Petrol Diesel Price Today। पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में 18 दिन के बाद बदलाव देखने को मिला है। आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में इजाफा देखने को मिला है। वहीं डीजल की कीमत में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। उससे पहले पेट्रोल और डीलजल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही थी। आखिरी बार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत और डीजल की कीमत में 15 अप्रैल को बदलाव देखने को मिला था। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुकानी होगी।

पेट्रोल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 12 पैसे से लेकर 15 प्रति लीटर तक का इजाफा हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा दाम बढ़ें हैं। यहां पर 15 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ 90.55 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि कोलकाता में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ दाम 90.76 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबई और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 96.95 और 92.55 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल की कीमत में बढ़ोतरी
वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 15 पैसे 18 पैसे प्रति लीटर तक इजाफा देखने को मिला है। जहां दिल्ली में 18 पैसे की बढ़ोतरी हुई है तो चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों में महानगरों में दाम क्रमश: 80.91 और 85.90 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता और मुंबई में डीजल की की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 83.78 और 87.98 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।