कारोबार

दिसंबर महीने के पहले दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में बड़ी राहत, जानिए कितने चुकाने होंगे दाम

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को नहीं मिला बदलाव
नवंबर के महीने में पेट्रोल पर सवा रुपया और डीजल की कीमत में 2 रुपए तक इजाफा

नई दिल्लीDec 01, 2020 / 07:37 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं मिली राहत

नई दिल्ली। कैलेंडर वर्ष का पहला महीना बीत चुका है और देश के आम लोगों को काफी राहत मिली है। आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा देखने को नहीं मिला है। वैसे इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल भी दबाव में आया है। अब आपको वही दाम चुकाने होंगे जो आपने सोमवार को चुकाए थे। आपको बता दें कि नवंबर के महीने में डीजल की कीमत में दो रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल और सवा रुपया प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल के कितने दाम चुकाने होंगे।

पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि रविवार को पेट्रोल के दाम में में 19 पैसे प्रति लीटर से 21 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला था। देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के बाद 82.34 और 89.02 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। कोलकाता में 20 पैसे और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के बाद दोनों महानगरों में दाम 83.87 और 85.31 रुपए प्रति हो गए थे। आज यही दाम महानगरों के लोगों को चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में लगातार पांचवे महीने राहत, कमर्शियल सिलेंडर कीमत में इजाफा

डीजल की कीमत में स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में लगातार दूसरे दिन स्थिरता देखने को मिली है। जबकि रविवार को देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 72.42 और 75.99 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं मुंबई में 31 और चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 78.97 और 77.84 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- पॉलिसी प्रीमीयम के साथ इन चीजों में हुआ बदलाव, आज से बदल गई आपकी जिंदगी

नवंबर में इतनी बढ़ी पेट्रोल-डीजल पर महंगाई
नवंबर के महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में काफी इजाफा देखने को मिला। अगर बात पेट्रोल के दाम की करें तो अब तक देश के चारों महानगरों में 1.25 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली। देश की राजधानी दिल्ली में 1.28 रुपए, कोलकाता में 1.27 रुपए, मुंबई 1.28 रुपए और चेन्नई में 1.18 रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला। वहीं बात डीजल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 1.97 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। जबकि कोलकाता में 2.01 रुपए, मुंबई में 2.11 रुपए और चेन्नई में 1.88 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ।

Home / Business / दिसंबर महीने के पहले दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में बड़ी राहत, जानिए कितने चुकाने होंगे दाम

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.