महिला कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित

महिला कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित

महिला कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित
प्रतापगढ़. कांठल महोत्सव के अवसर पर गुरूवार को महिला कुश्ती का चम्पनाथ महादेव मंदिर परिसर में आयोजन किया गया। कुश्ती कोच अविनाश गुर्जर ने बताया कि महिला कुश्ती प्रतियोगिता के अन्तर्गत महिला पहलवानों की ओर से एक से एक दाव-पेच का प्रदर्शन किया गया। जिसमें प्रथम शांति मीणा, द्वितीय सुनिता मीणा, तृतीय सोना मीणा रही।
======================
कांठल महोत्सव का रंगारंग आगाज
-साईकिल व शोभायात्रा निकालने के साथ विभिन्न कार्यक्रम आयोजित
प्रतापगढ़.
प्रतापगढ़ जिले के स्थापना दिवस के अवसर पर दो दिवसीय कांठल कला एवं संस्कृृति महोत्सव का शुभारंभ गुरुवार को नगरपरिषद से निकाली गई शोभायात्रा के साथ हुआ। अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर, नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी एवं जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने साईकिल रैली एवं शोभा यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली सदर बाजार होते हुए किला परिसर पहुंचकर सभा में परिवर्तित हो गई। रैली में लोक कलाकार प्रारंम्परिक वेश भूषा में लोक नृृत्य करते हुए साथ चल रहे थे। रैली में स्कूली बच्चों, शहर के लोगों, अधिकारी-कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों और कलाकारों ने उत्साह के साथ भाग लिया। किला परिसर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए एडीएम नागर ने जिले की स्थापना दिवस के अवसर पर जिलेवासियों को शुभकामनाएं दी एवं दो दिवसीय समारोह में आयोजित होने वाली विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं एवं कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि महोत्सव के दौरान आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं और कार्यक्रमों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार सहित आम लोगो को भी कूपन देकर लक्की ड्रा से तीन पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रथम पुरस्कार लैपटॉप, द्वितीय पुरस्कार एनरॉयड मोबाइल फोन तथा तृतीय पुरस्कार 21 इंची एलईडी प्रदान की जाएगी। नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी ने कहा कि कांठल एवं प्रतापगढ़ की अनूठी कला एवं संस्कृृति की पहचान प्रदेश सहित देश भर में हैं। उन्होंने कार्यक्रमों में अधिक से अधिक जनभागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया और कहा कि जिले की स्थापना के 10 वर्षो में जिले ने कई आयाम हासिल किए है।
फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेता घोषित
कांठल महोत्सव के अवसर पर आयोजित जिला स्तरीय फोटोग्राफी प्रदर्शनी का अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने फीता काटकर शुभारंभ किया। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में तीन विजेताओं की घोषणा की गई है। फोटोग्राफी प्रदर्शनी के अवलोकन के बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर ने प्रतियोगिता के विजेताओं के फोटो का चयन किया। फोटो प्रतियोगिता मे प्रथम पुरस्कार पर राजस्थान पत्रिका, प्रतापगढ़ के फोटोग्राफर हितेष उपाध्याय, द्वितीय स्थान पर जिला कारागृृह उपाधीक्षक पारसमल जांगिड़ व तृृतीय स्थान पर नगर परिषद का फोटो रहा।
चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन
महोत्सव के तहत नगर परिषद में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने चित्रकला प्रतियोगिता का अवलोकन कर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.