नाबालिग पहुंची थाने

बोली-मुझे नहीं करनी अभी शादी

<p>pratapgarh</p>

बोली-मुझे नहीं करनी अभी शादी
धरियावद
धरियावद थानान्र्तगत नलवा पंचायत की एक नाबालिग स्कूली छात्रा ने सोमवार को धरियावद थाने एवं उपखंड कार्यालय में पहुंचकर बताया कि परिजनों द्वारा उसका जबरन विवाह करवा रहे है। इसे रुकवाया जाए। इस संबंध में एक लिखित सूचना दी। सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने तत्काल छात्रा के परिजनों को बुलाकर पाबंद किया। विवाह कराने पर सख्त कार्यवाहीं की चेतावनी दी। उपखंड अधिकारी वरसिंह गरासिया ने बताया कि नलवा निवासी १७ वर्षीय स्कूली छात्रा ने धरियावद थाने में एक रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि उसके माता-पिता ने उसका संबंध तय कर दिया। आगामी १२ मई को उसका जबरन बाल विवाह अन्यत्र करवाना चाहते हैं। जबकि अभी उसकी आयु कम हैं। अभी वो पढ़ाई कर रही हैं। ऐसे में लडक़ी की लिखित रिपोर्ट के आधार पर माता-पिता परिजनों को बुलाकर सख्त हिदायत देते हुए पाबंद किया गया। फिलहाल छात्रा कक्षा ११ में अध्यनरत हैं।

पुलिस जवाब देही समिति की बैठक आयोजित
प्रतापगढ़
जिला स्तरीय पुलिस जवाबदेही समिति की बैठक सोमवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय में समिति के सदस्य सचिव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव की उपस्थिति में हुई। समिति के अध्यक्ष डीडी सिंह राणावत की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में समिति के सदस्य लच्छीराम निनामा, जयंतीलाल जैन, नूतन भट्ट उपस्थित रहे। इस बैठक मेें पुलिस कार्य प्रणाली से पीडि़त कोई भी व्यक्ति अपनी परिवेदना, शिकायत समिति के समक्ष रख सकते हैं। परिवेदनाओं, शिकायतों की पुलिस जवाबदेही समिति द्वारा निष्पक्ष जांच की जाती हैं।
——
मध्यप्रदेश की शराब राजस्थान में
दो आरोपित गिरफ्तार
प्रतापगढ़
हथुनिया पुलिस ने मध्यप्रदेश की शराब राजस्थान में बेचते दो लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने टीम गठित की और कार्यवाई की। इस दौरान एक कार से १२ पेटी देसी शराब बरामद की है। उक्त शराब मध्यप्रदेश की है। जो मध्यप्रदेश में बेची जाती है। पुलिस ने आरोपिज कमलसिंह पुत्र लक्ष्मणसिंह राजपूत निवासी साकरखेड़ी व सुरेन्द्रसिंह पुत्र लालसिंह राजपूत निवासी बडोदीया थाना हथुनिया को गिरफ्तार किया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.