LIC का बड़ा ऐलान, महामारी के बावजूद तय समय पर जारी होगा IPO

|

Updated: 10 Apr 2020, 08:51 AM IST

  • महामारी के असर से बेअसर है LIC
  • कंपनी ने आईपीओ के बारे में किया ऐलान
  • तयशुदा टाइम पर इश्यू होंगे आईपीओ

नई दिल्ली: बजट 2020 में जब से वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने LIC के IPO जारी करने की बात कही थी तभी से सभी लोग इन IPO का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब कोरोनावायरस ( coronavirus) की वजह से जबकि पूरे देश में लॉकडाउन ( Lockdown ) है और हर दिन बदतर होते हालात के बीच इस बात का भी अंदाजा लगाना मुश्किल है कि आखिर ये लॉकडाउन कब हटेगा। इस वजह से निवेशकों के दिमाग में lic ipo को लेकर भी तरह-तरह की शंकाएं आ रही थी ।साफ शब्दों में कहे तो माना जा रहा था कि ये ipo अब कुछ देर से आएंगे। लेकिन LIC के प्रबंध निदेशक विपिन आनंद का कहना है कि कंपनी अपने IPO तय समय पर ही जारी करेगी। हमारी के चलते आईपीओ योजना में किसी तरह का बदलाव नहीं है।

पर्सनल लोन लेने से पहले जान लें ब्याज दर, ताकि जेब पर बोझ न बने ब्याज

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि जल्द की सबकुछ सामान्य हो जाएगा. यदि ऐसा होता है तो आईपीओ पर असर नहीं पड़ेगा. यदि यह लंबा चलता है तो कोई इस पर कुछ नहीं कह सकता है." आनंद ने बताया कि एलआईसी के पास अभी 33 लाख करोड़ रुपये से अधिक के एसेट्स हैं। आनंद के मुताबिक बीते 10 दिनों में एलआईसी ने शुद्ध रूप से शेयरों की खरीदारी की है। उन्होने इस बारे में आगे बात करते हुए कहा कि, "आईपीओ पेश करने में समय लगता है। मगर अभी काफी समय है। हालांकि हालात सामान्य होने के बाद ही इस बारे में कोई ठोस बात कही जा सकती है।

28 रुपए के निवेश से आपको होगा 4 लाख का फायदा, लेकिन आधार कार्ड वाले ही कर सकते हैं निवेश

महामारी के बारे में बात करते हुए उन्होने बताया कि इस समय में भी एलआईसी ने पिछले महीने अपने ग्राहकों को 5,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया। इसके अलावा बीते 10 दिनों से हम लगातार खरीदारी कर रहे हैं। हम निवेश कर रहे हैं क्योंकि बाजार में काफी अवसर हैं।