जेट एयरवेज के बंद होने के बाद निवेशकों के लिए आई बुरी खबर, 28 जून से शेयरों में नहीं कर पाएंगे ट्रेडिंग

गुरूवार को जेट एयरवेज के शेयरों में 23 फीसदी की गिरावट देखने को मिली
गुरूवार को कंपनी का शेयर 84.80 रुपए पर पहुंच गया है
कुछ ही घंटों में कंपनी के मार्केट कैप में 267 करोड़ की गिरावट देखने को मिली है

<p>28 जून से जेट एयरवेज के शेयरों में नहीं कर पाएंगे ट्रेडिंग, 23 फीसदी तक टूटे कंपनी के शेयर्स</p>

नई दिल्ली। गुरूवार के कारोबारी के बाद जेट एयरवेज ( Jet Airways ) के शेयरों में 23 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट के बाद निवेशकों को बड़ा झटका लगा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की ओर से कारोबार पर प्रतिबंध लगाने के लिए नोटिस जारी कर दिया है, जिसके बाद बंद पड़ी घरेलू एयरलाइन जेट एयरवेज के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई। गुरूवार को कंपनी का शेयर 84.80 रुपए पर पहुंच गया है।


कंपनी के मार्केट कैप में आई भारी गिरावट

आपको बता दें कि इस गिरावट के बाद कंपनी के मार्केट कैप में भी बड़ी गिरावट आई है, जिसके बाद कंपनी का मार्केट कैप घटकर 970 करोड़ के आस पास आ गया है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की ओर से लगाई गई रोक के बाद ही यह गिरावट देखी गई है। 28 जून के बाद से कोई भी जेट के शेयरों में ट्रेडिंग नहीं कर पाएगा। इसी की वजह से शेयर को लेकर सेंटीमेंट बिगड़ गए हैं।


ये भी पढ़ें: पिछले 11 सालों में देश के कई बैंकों को लगा करोड़ों का चूना, ICICI का नाम सबसे ऊपर


गुरूवार को 84 रुपए पर आया कंपनी का शेयर

जेट एयरवेज का शेयर बुधवार को 110.40 रुपए के पर बंद हुआ था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की घोषणा के बाद गुरूवार को जेट एयरवेज का शेयर 99.40 के भाव पर खुला और थोड़ी देर में ही यह 84.80 रुपए के भाव पर आ गया। जेट के शेयरों में इतनी बड़ी गिरावट के बाद बाजार में हलचल मच गई। इस गिरावट के बाद चंद घंटों में ही कंपनी के मार्केट कैप में 267 करोड़ की गिरावट देखने को मिली है।


NSE ने जारी किया सर्कुलर

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ( NSE ) की ओर से सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि कंपनी को रोलिंग सेग्मेंट से ट्रेड फॉर ट्रेड सेग्मेंट में शिफ्ट किया जाएगा। बता दें कि यह फैसला एक्सचेंजों ने संयुक्त रूप से लिया है और इसको 28 जून से लागू कर दिया जाएगा।


ये भी पढ़ें: PwC के ऑडिट में अनिल अंबानी की कंपनी के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, बहीखातों में पाई गई गड़बड़ियां


कंपनी ने बंद कर दिया था परिचालन

जेट एयरवेज लंबे समय से नकदी की समस्या से जूझ रही थी, जिसके बाद कहीं से भी मदद ने मिलने के कारण जेट एयरवेज जमीन पर आ गई। जेट एयरवेज ने बीते अप्रैल में अपने परिचालन को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया था। जिसके बाद उसके कर्जदाता कंपनी के लिए नया खरीदार ढूंढ रहे हैं। अभी तक कोई खरीदार न मिलने के कारण कंपनी का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.