कारोबार

महासेल में फ्लिपकार्ट और अमेजन ने की बंपर बिक्री, कंपनी ने 50 फीसदी से ज्यादा जोड़े नए ग्राहक

फ्लिपकार्ट और अमेजन पर जमकर हुई खरीददारी
कंपनी को 5 दिनों में 500 शहरों से मिले आर्डर

नई दिल्लीOct 05, 2019 / 04:36 pm

Shivani Sharma

नई दिल्ली। दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन औऱ फ्लिपकार्ट ने महासेल का आयोजन किया था। कंपनी ने त्योहार से पहले अपने ग्राहकों को कम दाम पर अच्छे प्रोडक्ट उपलब्ध कराने के लिए लगाई थी औऱ इस सेल में कंपनी की बिक्री में काफी बढ़ोतरी देखी गई है।


कंपनी के सेल में हुई बढ़ोतरी

फ्लिपकार्ट का कहना है कि किफायती दाम और वीडियो के जरिये लोगों से जुड़ाव तथा हिंदी में सामग्रियां देने के कारण उसने पिछले साल के त्योहारी मौसम की तुलना में इस बार 50 फीसदी से अधिक नए कंज्यूमर जोड़े। अमेजन ने विकल्पों की उपलब्धता, सहुलियत तथा किफायती दाम को शानदार प्रदर्शन का श्रेय दिया। दोनों कंपनियों की त्योहारी बिक्री का पहला चरण 29 सितंबर को शुरू हुआ और शुक्रवार आधी रात को समाप्त हो रहा है।


फ्लिपकार्ट के सीईओ ने दी जानकारी

फ्लिपकार्ट के समूह सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘पिछले साल की त्योहारी बिक्री की तुलना में इस बार नए कंज्यूमर्स की संख्या करीब 50 फीसदी बढ़ी। विक्रेताओं में इस दौरान 40 फीसदी से अधिक टिअर दो शहरों के रहे। पिछले साल की तुलना में विक्रेताओं की संख्या में भी 50 फीसदी बिक्री हुई।’’ उन्होंने कहा कि फैशन, मोबाइल फोन, बड़े उपकरण, फर्निचर तथा ग्रॉसरी श्रेणियों में बिक्री में मजबूत वृद्धि हुई।


अमेजन की सेल में भी हुआ इजाफा

अमेजन ने नील्सन की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि त्योहारी बिक्री के पहले चरण के पहले पांच दिनों में खरीदारी तथा कंज्यूमर्स के लेन-देन में उसकी सर्वाधिक हिस्सेदारी रही। अमेजन इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित अग्रवाल ने कहा कि 99.40 फीसदी पिनकोड से उसे ऑर्डर मिले। पहले पांच दिनों में 65 हजार से अधिक विक्रेताओं को 500 से अधिक शहरों से ऑर्डर मिले।

Home / Business / महासेल में फ्लिपकार्ट और अमेजन ने की बंपर बिक्री, कंपनी ने 50 फीसदी से ज्यादा जोड़े नए ग्राहक

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.