Coronavirus के दबाव में थम सकती है Share Market की तेजी

बीते तीन सप्ताह से Share Market में लगातार देखने को मिली तेजी
चार महीने के उच्चतमत स्तर पर पहुंच गए हैं Sensex और Nifty 50
Coronavirus के बढ़ते मामलों की वजह से आ सकती है गिरावट

<p>Share market closed at green mark, Sensex close to 48400 points</p>

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार ( Share Market ) में लगातार तीन सप्ताह की मजबूती देखने को मिल रही है। वहीं देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के मामलों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। प्रत्येक 24 घंटों में कोरोना ( coronavirus cases in India ) के 20 हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। अगले सप्ताह कोरोना वायरस ( coronavirus us Cases ) के तेजी से बढऩे की वजह से शेयर बाजार ( Indian Share Market ) में गिरावट देखने को मिल सकती है।

April और May के महीने में Gold Import में आई भारी कमी, जानिए सरकार के आंकड़े

थम सकती है तेजी
आर्थिक गतिविधियाँ दुबारा शुरू होने से पिछले सप्ताह निवेशकों द्वारा लिवाली देखने को मिली, बीएसई का सेंसेक्स करीब चार महीने बाद 36 हजार अंक के पार बंद होने में सफल रहा। यह लगातार तीसरा सप्ताह था जब शेयर बाजार में तेजी रही लेकिन पिछले दो-तीन दिन में देश में कोरोना वायरस के नये मामले जिस तेजी से बढ़े हैं, यदि यही क्रम जारी रहा तो आने वाले सप्ताह में बाजार की तेजी पर ब्रेक लग सकता है।

अगर आप भी Bank Account से निकालते हैं 20 लाख रुपए से ज्यादा, जान लीजिए क्या कहता है SBI का नियम

चार महीने के उच्चतम स्तर पर बाजार
गत सप्ताह सेंसेक्स 850.15 अंक यानी 2.42 फीसदी की मजबूती के साथ सप्ताहांत पर 36,021.42 अंक पर पहुँच गया। सप्ताह के पहले दो दिन बाजार में गिरावट रही जबकि आखिरी के तीन दिन तेजी देखी गई। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 224.35 अंक यानी 2.16 प्रतिशत की साप्ताहिक तेजी के साथ 10,607.35 अंक पर पहुँच गया।

PM Modi की इस योजना में होगा Corona का Treatment , जानिए क्या है सरकार का प्लान

स्मॉलकैप और मिडकैप में तेजी
दिग्गज कंपनियों के विपरीत मझौली कंपनियों में निवेशकों का विश्वास जहां कम रहा वहीं छोटी कंपनियों में उन्होंने शुद्ध रूप से बिकवाली की। सप्ताह के दौरान बीएसई का मिडकैप 0.23 फीसदी चढ़कर सप्ताहांत पर 13,288.70 अंक पर बंद हुआ। स्मॉलकैप 0.22 फीसदी की गिरावट में 12,603.02 अंक पर बंद हुआ।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.