प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ शहर में लगेंगे 452 सीसी टीवी कैमरे

-कार्यवाहक कलक्टर व एसपी ने किया अभय कमांड सीसी टीवी सेन्टर का शिलान्यास

प्रतापगढ़Mar 28, 2018 / 06:05 pm

Rakesh Verma

प्रतापगढ़. बजट घोषणा के अनुसार अभय कमांड कार्यक्रम के तहत प्रतापगढ़ शहर के मिनी सचिवालय सहित विभिन्न चौराहो, कॉलोनिया एवं बाजारों की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये 172 चिन्हित स्थलों पर 452 सीसीटीवी कैमरो से नजर रखी जाएगी। मिनी सचिवालय परिसर के बाहर बुधवार को कार्यवाहक जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर, पुलिस अधीक्षक शिवराज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के उपनिदेशक सौरभ बामनिया के आतिथ्य में अभय कमाण्ड सीसी टीवी केन्द्र का शिलान्यास कार्यक्रम हुआ।
प्रक्रिया शुरू
कार्यवाहक जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे का कार्य कलक्ट्रेट परिसर में शुरू हो गया है। इसके फाउंडेशन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई है और इससे लॉकेशन की लाइव तस्वीरे मिलेगी और परिसर की विभिन्न गतिविधियो पर नजर रखी जा सकेगी। उन्होंने बताया कि योजना के तहत जिला कलक्टर परिसर में 30 सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे ।
300 मीटर तक नजर
कलक्टर नागर ने बताया कि बजट घोषणा की अनुपालना में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग व पुलिस विभाग की ओर से अभय कमाण्ड सेंटर का कार्य ऑरियन प्रोसॉल्युशन लिमिटेड करेगी और प्रतापगढ़ शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे। कम्पनी के डिवीजन हेड शरद माथुर के अनुसार इसके तहत 170 पॉल पर 452 हाई रेजोलेशन व नाइट वीजन कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरा 300 मीटर की दूरी पर नजर रख सकेगा।
तीसरी आंख की नजर में शहर
नई सुरक्षा व्यवस्था इसी पखवाड़े में पूरे शहर में शुरू होगी। ऐसे में अब शहर में अपराधियों की पुलिस व जनता की आंख में धूल झोंककर भाग जाना संभव नहीं होगा। अभय कमाण्ड योजना के तहत जिला मुख्यालय को कड़े सुरक्षा घेरे में लिया जा रहा है। शहर की प्रमुख कॉलोनियों, बाजार, सार्वजनिक स्थलों पर 452 सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे। कार्यक्रम शिलान्यास अवसर पर सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रोग्रामर रामलाल मीणा, जिला कलक्टर कार्यालय अधीक्षक धीरजमल मीणा, सूचना सहायक अभिषेक सरोवा, ओमप्रकाश, तरसेम पंवार, ग्यारसीलाल आदि उपस्थित थे।

Home / Pratapgarh / प्रतापगढ़ शहर में लगेंगे 452 सीसी टीवी कैमरे

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.