Latest News in Hindi

नीमच से रामगंज मंडी, मंदसौर-सुवासरा और नीमच-सिंगरोली के बीच नए रेलवे ट्रेक के लिए सर्वे पूरा

By Nilesh Trivedi

Sep, 21 2019 11:32:07 (IST)

नीमच से रामगंज मंडी, मंदसौर-सुवासरा और नीमच-सिंगरोली के बीच नए रेलवे ट्रेक के लिए सर्वे पूरा

मंदसौर.
मंदसौर से सुवासरा, नीमच से रामगंज मंडी और नीमच से सिंगरोली के बीच नवीन रेलवे ट्रेक के लिए सर्वे का काम पूरा हो चुका है। तीनों ट्रेक को लेकर रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेजी जा चुकी है। यानी अब इन तीनों ट्रेक की स्वीकृति के लिए प्रक्रिया का दौर आगे बढ़ी। अब इसमें मंजूरी जल्द मिलने की उम्मीद है। मंदसौर से सुवासरा व नीमच रामगंज मंडी के साथ ही नीमच से सिंगरोली के बीच नए ट्रेक के साथ रेलवे यातायात शुरु करने की क्षेत्र के लोगों की मांग वर्षों से चली आ रही है। अब इस पर सार्थकता के साथ कदम बढ़े है। यह जानकारी कोटा में रेलवे जीएम के साथ हुई बैठक में मिली। मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता की और से प्रतिनिधि ने बैठक में भाग लिया था। इसके अलावा संसदीय क्षेत्र के स्टेशनों के लिए भी नए कामों को मंजूरी मिली है।
पश्चिम.मध्य रेलवे महाप्रबंधक अजय विजयवर्गीय के साथ कोटा रेल मंडल परिक्षेत्र के सांसदों की बैठक शुक्रवार को होगी। इसमें मंदसौर सांसद की और से भी प्रतिनिधि ने भाग लिया। बैठक सुबह 11 बजे होटल उम्मेद भवन पैसेस में हुई। बैठक में गत वर्ष उठे मुद्दों पर प्रगति की जानकारी सांसदों व उनकी और से आए प्रतिनिधियों ने मांगी। साथ ही स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं, ट्रेनों के स्टॉपेज से लेकर नए ट्रेक व नई गाडिय़ों के मुद्दों भी चर्चा हुई।


यह भी हुआ मंजूर
सांसद सुधीर गुप्ता ने पिछले समय में कोटा मंडल में रेलवे से जुड़ी की गई मांगों को उठाया। बैठक के दौरान क्षेत्र के गरोठ, शामगढ़ व कुरलासी स्टेशन के फ्लेटफॉर्म पर शेड बढ़ाने की मंजूरी मिली है तो यहां यात्रियों को बैठने की सुविधा की दृष्टि से बेंचों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा कोटा मंडल के ही क्षेत्र के धुआखेड़ी, नाथूखेड़ी व कुरलासी स्टेशन पर फूट ओवरब्रिज की मंजूरी भी मिली है। इसके अलावा इस क्षेत्र के इन स्टेशनों पर यात्रियों की पेयजल सुविधा के लिए नए ऑरो सिस्टम की सैद्धांतिक मंजूरी भी मिली है। इस तरह शुक्रवार को हुई बैठक में तीनों नए ट्रेक के सर्वे पूरे होने के साथ ही स्टेशनों के विकास के अलावा यात्री सुविधाओं के नए कामों की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है।