‘मेक योर सेल्फ फिट एंड बीट दा कोविड’ का संदेश देने 10 हजार किमी. दौड़ेगा ये धावक

|

Updated: 27 Mar 2021, 09:27 PM IST

स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिए 10 हजार किलोमीटर की दौड़ लगाएंगे धावक समीर..कोरोना काल में इम्यूनिटी बूस्टर के लिए जागरूकता अभियान

 

मंदसौर. कोरोना काल में संक्रमण से बचाव और लोगों में इम्यूनिटी के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए धावक समीर सिंह 10 हजार किलोमीटर की दौड़ लगाएंगे। प्रदेश के मंदसौर जिले के गांव कानाहेड़ा निवासी समीर सिंह अब इसी दिशा में कुछ अलग करने जा रहे हैं। समीर का मानना है कि दौड़ हमारे शरीर को तमाम बीमारियों से मुक्त कर, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का सबसे कारगर तरीका होता है।

 

ये भी पढ़ें- होली से पहले बैरंग हुए तहसीलदार, रिश्वतवाले नोट रखने वाली पेंट भी जब्त

 

 

धावक समीर करेंगे कोरोना के प्रति जागरुक

इस मैराथन दौड़ के पीछे समीर का मुख्य उद्देश्य लोगों को भीतर से दौड़ लगाने के प्रति प्रेरित करना हैं ताकि जो लोग रनिंग से कतराते हैं, वह भी रोजाना दो तीन किलोमीटर दौड़ने का प्रयास कर सकें। समीर 28 मार्च से 25 किलोमीटर में बसे मंदसौर के रोजाना 4 चक्कर लगाएंगे। इस दौड़ का समापन 6 जुलाई 2021 को होगा। इस लिहाज से वह रोजाना सौ किलोमीटर की दौड़ पूरी करेंगे। जिसे गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज किया जाएगा। 100/100 अल्ट्रा के ऑनलाइन एवं पीआर पार्टनर व पीआर 24/7 हैं।

 

 

ये भी पढ़ें- मासूम बेटे और पत्नी ने सैल्यूट कर दी शहीद बादल सिंह को अंतिम विदाई

 

पहले भी 14 हजार किलोमीटर की दौड़ लगा चुके हैं समीर

इससे पहले समीर सिंह बलिदानी सैनिकों के स्वजनों की मदद के लिए 14 हजार किमी से अधिक की दौड़ भी लगा चुके हैं। पिछले पांच वर्षों से कोच किरुई कुरुई के साथ रहते हुए समीर मैराथन, अल्ट्रा मैराथॉन के कई आयोजनों में हिस्सा ले चुके हैं। केन्या के किरुई कुरुई खुद एक सुप्रसिद्ध धावक हैं जिनसे टेक्निकल ट्रेनिंग प्राप्त करके समीर ने दौड़ के प्रति न सिर्फ जागरूक माहौल पैदा किया है बल्कि लोगों को दौड़ के प्रति सभी को एक करने का प्रयास किया है।

देखें वीडियो- नगरपालिका का बाबू रिश्वतलेते गिरफ्तार