अनूठी पहल : जुम्मे की नमाज पढ़ने आए लोगों को दिया 'मास्क नहीं तो नमाज नहीं' का संदेश

|

Published: 10 Apr 2021, 06:53 PM IST

मुस्लिम समाज की पेश की मिसाल, बिना मास्क लगाए नमाज पढ़ने आए लोगों को पहनाए मास्क, कहा- 'मास्क नहीं तो नमाज नहीं'

मंदसौर. बीमारी इंसानों में भेदभाव नहीं करती..इंसान किसी भी मजहब का हो..किसी भी उम्र का हो बीमारी किसी को भी नहीं छोड़ती..कुछ इसी संदेश के साथ मंदसौर के शामगढ़ में मुस्लिम समाज के लोगों ने एक अनूठी मिसाल पेश की। मुस्लिम समाज के लोगों ने अनूठी पहल करते हुए शुक्रवार को जुम्मे की नमाज पढ़ने आए लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने की हिदायत तो दी ही साथ ही ये भी संदेश दिया कि मास्क नहीं तो नमाज नहीं। अंजुमन कमेटी की इस पहल की हर तरफ तारीफ हो रही है।

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने अब कई जिलों में 19 अप्रैल तक Lockdown

 

मास्क नहीं तो नमाज नहीं का दिया संदेश
दरअसल मंदसौर के शामगढ़ कस्बे में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में नमाजियों की संख्या ज्यादा थी। अंजुमन कमेटी के सदस्यों और पदाधिकारियों ने पहले ही लोगों को मास्क पहनने की हिदायत दी थी। लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग जब बिना मास्क पहने नमाज अदा करने के लिए पहुंचे तो कमेटी के सदस्यों ने पहले तो उन्हें मस्जिद के गेट पर ही रोक दिया और फिर मास्क पहनाकर नमाज पढ़ने के लिए इजाजत दी।

ये भी पढ़ें- इस सांसद ने अपने खर्च पर बनवाया कोरोना महामारी के लिए बड़ा अस्पताल

 

नमाजियों को दी मास्क पहने की हिदायत
अंजुमन सदर के शेर आलम वारसी ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचने के लिए मास्क सबसे कारगर उपाय है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए बिना मास्क पहने नमाज पढ़ने आने वाले नमाजियों को मस्जिद की गेट पर ही रोककर मास्क पहनाए गए और फिर मस्जिद में जाने दिया गया। उन्होंने बताया कि ये भी हिदायत दी गई है कि अगली बार नमाज पढ़ने के लिए कोई भी नमाजी बिना मास्क के नहीं आएगा।

ये भी पढ़ें- महाकाल मंदिर तक पहुंच गया कोरोना, पुजारी का निधन

 

कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश के कई जिलों में 19 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउऩ
बता दें कि वहीं पूरे प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर्स व आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर एक के बाद एक चर्चा की। जिसके बाद सीएम शिवराज ने Covid 19 महामारी की रोकथाम के लिए बड़वानी, राजगढ़, विदिशा ज़िलों में (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ) 19 अप्रेल सुबह 6 बजे तक निरंतर लॉकडाउन जारी रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी ज़िलों (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों) और जबलपुर शहर में 12 अप्रेल की रात से 22 अप्रेल की सुबह तक लॉकडाउन के निर्देश दिए। इसी तरह इंदौर शहर, राऊ नगर, महू नगर, शाजापुर शहर और उज्जैन शहर (एवं उज्जैन ज़िले के सभी नगरों) में 19 अप्रेल की सुबह 6 बजे तक निरंतर लॉकडाउन लगाने के निर्देश दिए हैं।

देखें वीडियो- सांसद ने अपने खर्चे से बनवा दिया covid अस्पताल