Latest News in Hindi

संभाग के एकमात्र कांग्रेस विधायक के गढ़ में सीएम जनता को देगें हजारों करोड़ की सौगात

By harinath dwivedi

Sep, 12 2018 01:28:19 (IST)

संभाग के एकमात्र कांग्रेस विधायक के गढ़ में सीएम जनता को देगें हजारों करोड़ की सौगात



मंदसौर.
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बुधवार को संभाग के एकमात्र कांग्रेस विधायक के गढ़ में दोपहर में पहुंचेगे। जहां वह सुवासरा सहित मंदसौर जिले को हजारों करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देने वाले है। चुनावी वर्ष में कांग्रेस विधायक के गढ़ में सीएम से जनता को अन्य सौगात की आस भी है। तो वहीं शिवराज भी इस सभा के जरीए कांग्रेस के कब्जे वाली इस सीट पर फिर से भाजपा के किले को मजबूत करने के साथ पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे। इसलिए मंदसौर में सीएम का दो बार दौरा निरस्त होने के बाद सुवासरा में सीएम का दौरा हो रहा है।
जिले की सुवासरा विधानसभा सीट पर विधायक कांग्रेस के हरदीपसिंह डंग है। सीएम कांग्रेस विधायक के क्षेत्र में किसान सम्मेलन को संबोधित करने के साथ किसानों को २५८ करोड़ की राशि वितरित करने के साथ ही 1682 करोड़ 47 लाख की सिंचाई परियोजना के शिलायांस के अलावा 83 करोड़ के मंदसौर के विकास कार्यों के साथ ही जिले भर के हजारों करोड़ के अन्य विकास कार्यों की आधारशिला भी यहां से रखेंगे।
भावातंर में 243 तो 15 करोड़ समर्थन के बांटेगें
रतलाम, मंदसौर और नीमच जिलों से सीएम की सभा में किसानों को बुलाया जा रहा है। इसमें लहसुन-प्याज के भावातंर की राशि तो समर्थन में सरसों, मसूर व चना की प्रोत्साहन राशि वितरित करेंगे। मंदसौर जिले के २२ हजार से अधिक किसानों को करीब १३२ करोड़ भावांतर के तो ४ करोड़ समर्थन के वितरित होगे। इसके साथ ही रतलाम, मंदसौर, नीमच तीनों जिलों को मिलाकर भावांतर में करीब 60 हजार से अधिक किसानों को 243 करोड़ रुपए तो समर्थन में तीनों जिलों के करीब 10 हजार किसानों को 15 करोड़ रुपए की राशि किसानों के खातों में अनुदान राशि के रुप में भेजने का काम सीएम करेगे। सुवासरा की सभा से सीएम मालवा के किसानों को समर्थन व भावांतर के साथ अन्य योजनाओं के तहत साधने की कोशिश करेगे।