रेलवे स्टेशन पर कैसे भरा जा रहा पीने का पानी, देखकर हो जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

– वीडियो सामने आने के बाद सफाईकर्मी की सेवा समाप्त- स्टेशन मास्टर पर भी गिरी गाज, निलंबित- डीआरएम ने दिए पूरे मामले की जांच के आदेश

मंदसौर. मंदसौर के रेलवे स्टेशन पर जो तस्वीरें सामने आई हैं वो स्वच्छता और यात्रियों की सुरक्षा के लिए किए जाने रेलवे के तमाम दावों की कलई खोल देने वाली हैं। हालांकि मामला सामने आने के बाद डीआरएम कोटा ने मामले को गंभीरता से लेते रेलवे स्टेशन के सफाई कर्मचारी और स्टेशन मास्टर पर एक्शन लिया है। सफाईकर्मी की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं और स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच भी की जा रही है। बता दें कि मामला गरोठ रेलवे स्टेशन का है जहां एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था ।

देखें वीडियो-

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zqo2j

शौचालय से भरी पानी के पीने की टंकी
सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। ये वीडियो मंदसौर जिले के गरोठ रेलवे स्टेशन का था। वायरल वीडियो में दिख रहा था कि स्टेशन पर शौचालय के नल से पाइप लगाकर यात्रियों के लिए लगाई गई पीने के पानी की टंकी में पानी भरा जा रहा था। बाद में न जाने कितने यात्रियों ने इस पानी को शुद्ध समझकर पिया होगा। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में खासा आक्रोश था और लोगों ने डीआरएम कोटा, रेलमंत्री पीयूष गोयल, रेल प्रशासन आदि को ट्वीट कर ये वीडियो भेजा था। हालांकि तब ये स्पष्ट नहीं हुआ था कि ये किस स्टेशन का वीडियो है और मामला कब का है।

 

DRM ने लिया एक्शन
सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने और लोगों के ट्वीट किए जाने के बाद कोटा डीआरएम ने इस पर एक्शन लिया। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मामला 1 मार्च 2021 का है। जिसमें पानी की टंकी की सफाई एके प्रायवेट सफाई कर्मचारी करता दिख रहा है। इस टंकी में स्वच्छ पानी के लिए रेल प्रशासन ने उचित एवं स्थाई पाइप की व्यवस्था कर रखी है। मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया है। साथ ही प्रायवेट सफाई कर्मचारी की सेवाएं समाप्त कर दी गई है। जांच के आदेश के साथ यह निर्देश भी दिए गए कि भविष्य में इस प्रकार की गलती न हो।

देखें वीडियो-

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.