कोरोना: नियम तोड़ने वालों को पम्पलेट, ‘मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा’

मंदसौर पुलिस ने पाबंदी नहीं करने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए उठाया है यह कदम

मंदसौर/ लॉक डाउन के बावजूद लोग अपने घरों से निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। साथ ही कोरोना की चेन को ब्रेक करने की पहले को हल्के में ले रहे हैं। प्रशासन की अपील को दरकिनार करते हुए लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। वैसे लोगों को मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले की पुलिस ने शानदार सबक सिखाया है।
कोरोना की वजह से जिले में लॉक डाउन है। उसके बावजूद भी कुछ लड़के घर से बाहर निकले थे। उन युवकों के मंदसौर पुलिस ने पकड़ लिया। क्योंकि पीएम मोदी ने सभी राज्यों को यह निर्देश दिए हैं कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाए।
https://twitter.com/hashtag/Coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हाथ में थमाया पम्पलेट

ऐसा कर रहे लोगों के हाथ में मंदसौर पुलिस ने पम्पलेट थमा दिया। जिस पर लिखा है कि मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा। उल्लंघन करने वाले के हाथों में यह पम्पलेट देकर मंदसौर पुलिस ने उनकी तस्वीर ली है, जिसे मीडिया में दिया है। हालांकि उनके चेहरे को नहीं दिखाया है।
मंदसौर एसपी हितेश चौधरी ने कहा कि ये लोग जिले में लागू धारा 144 का उल्लंघन कर रहे थे। लोगों को घर में रहने के लिए यह एक सामाजिक प्रयोग किया गया है। ताकि मोरल ग्राउंड के आधार पर ही लोग बिना सख्ती के अपने घर से बाहर नहीं निकले। अगर लोग ऐसे ही गैदर्ड होंगे तो मुश्किलें बढ़ेंगी।
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में अभी छह कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। साथ ही कई संदिग्धों को आइसोलेट किया गया है। यहीं नहीं विदेश यात्रा कर लौटे लोगों को भी होम आइसोलोट किया गया है। कोरोना का कम्यूनिटी स्प्रेडिंग न हो इसके लिए 30 से ज्यादा जिलों को लॉक डाउन किया गया है। इसलिए पुलिस ने ऐसे कदम उठाए हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.