Latest News in Hindi

सुवासरा को 1682.47 करोड़ की सिंचाई योजना तो मंदसौर को 83 करोड़ की सौगात देगे सीएम

By harinath dwivedi

Sep, 12 2018 11:45:45 (IST)

सुवासरा को 1682.47 करोड़ की सिंचाई योजना तो मंदसौर को 83 करोड़ की सौगात देगे सीएम

cm shivraj news

 

मंदसौर.
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जिले के सुवासरा में बुधवार किसानों को करोड़ों राशि वितरित करेेंगे तो सुवासरा सहित मंदसौर व जिले को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। साथ ही किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पूर्व में तीन बार दौरा निरस्त होने के बाद फिर १२ सितंबर को जिले में सीएम का दौरा तय हुआ है।


संभाग के एकमात्र कांग्रेस विधायक के क्षेत्र में सीएम
वर्तमान में जिले की सुवासरा विधानसभा सीट पर विधायक कांग्रेस के हरदीपसिंह डंग है। जो संभाग के एकमात्र कांग्रेस विधायक है। पूर्व में भावांतर की राशि वितरण का कार्यक्रम मंदसौर में दो बार तय हुआ था, लेकिन इसे बदलकर अब सुवासरा किया गया। सीएम कांग्रेस विधायक के क्षेत्र में किसान सम्मेलन को संबोधित करने के साथ किसानों को राशि वितरित करते हुए जिले को सौगात देगें।

मंदसौर को देगें 83 करोड़ की सौगात
विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने बताया कि सुवासरा से सीएम मंदसौर विधानसभा को 83 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देगे।13 करोड़ में शिवना नदी पर मुक्तिधाम के समीप 1970 के दशक में बनी बड़ी पुलिया के समकक्ष बनने वाली पुलिया के साथ ही संजीत नाका क्षेत्र में साढ़े 31 करोड़ की लागत से बनने वाले ब्रिज के साथ ही चांगली में सोमली नदी पर 5 करोड़ में बनने वाले स्टॉपडेम के साथ ही करीब 10 करोड़ की लागत से उत्कृष्ठ विद्यालय के लिए 100-100 बेड बाला बालक-बालिका छात्रावास के अलावा नांदवेल में 1 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले बालिका छात्रावास, निंबोद में 10 करोड़ 65 लाख की लागत से बनने वाले तालाब के अलावा क्षेत्र के हाईस्कूल व हायर सेकंडरी स्कूल जिनके भवन १ से डेढ़ करोड़ की लागत में बनने है। उनका भूमिपूजन करेंगे।
1682.47 करोड़ की योजना से 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र होगा सिंचित
पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार ने बताया कि सुवासरा में किसान सम्मेलन में 1682 करोड़ 47 लाख की लागत की सिंचाई परियोजना का शिलांयास करेगे। इस योजना से 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र सिंचित होगा। इसके साथ ही शामगढ़, सीतामऊ के कॉलेज भवन के शिलायांस के साथ ही क्षेत्र में विभिन्न विभागों के तहत हुए करोड़ों के विकास कार्यों का भूमिपूजन व शिलायांस करेगे।