आदि शक्ति मां भगवती लेहड़ा देवी मंदिर के सुन्दरीकरण एवं पर्यटन विकास के लिए 17.73 करोड, सीएम ने किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने 14 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया

<p>Yogi Adityanath</p>
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति का मोदी जी को ‘’फादर ऑफ नेशन’’ की उपाधि से सम्मानित करना पूरे भारत का सम्मान बढ़ाना है। आपने प्रधानमंत्री मोदी के पहले पांच साल को देखा है। जिसमें गरीब कल्याण एवं विकास से जुड़ी हुई परियोजनाओं को आगे बढ़ाया गया था। वहीं दूसरी बार जब वह प्रधानमंत्री बने हैं, तब से भारत को दुनिया की महाशक्ति के रूप में स्थापित करने के अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री आदि शक्ति मां भगवती लेहड़ा देवी मंदिर के सुन्दरीकरण एवं पर्यटन विकास की 14 परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण के कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्षों बाद भी देश में जो कार्य नहीं हो पाए थे, उसे मोदी जी ने करके दिखाया है। ऐतिहासिक एवं साहसिक निर्णय लेते हुए उन्होंने कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर एक प्रधान, एक निशान और एक विधान की परिकल्पना को साकार किया है। तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त कर उसे एक कानून का रूप देकर मुस्लिम महिलाओं के जीवन में खुशहाली लाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। अब सोशल मीडिया, मोबाइल फोन या पत्र के जरिए तलाक देकर कोई भी व्यक्ति महिलाओं का उत्पीड़न नहीं कर सकता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बुनियादी सुविधाओं पर हर नगारिक का आधिकार है। शासन का पैसा जिस कार्य के लिए आया है उसी में लगे उसका बंदबांट न होने पाए यह जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आम जनमानस की भी है। जिस दिन यह होना शुरू हो जाएगा उस दिन विकास की योजनाओं में बंदरबांट नहीं हो पाएगी।
शारदीय नवरात्रि की प्रथम तिथि की लोगों को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। पंडित दीनदयाल नगर विकास योजना के अंतर्गत महाराजगंज जनपद की तीन नगर पंचायतों, फरेंदा, सुनौली और हुगली को लिया गया है। इन तीनों पंचायातों को लेकर विकास की प्रक्रिया को तेज करने का प्रयास किया गया है।
इससे पहले कार्यक्रम में दो बच्चों का अन्नप्राशन कराने के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), उज्जवला, सौभाग्य एवं प्रधानमंत्री किसान योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र सौंपा।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ विधायक बजरंग बहादुर सिंह, जयमंगल कनौजिया एवं ज्ञानेन्द्र सिंह के साथ जनपद के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.