महाराजगंज

सीएम योगी ने नए साल के पहले दिन दिया राजस्व ग्राम का तोहफा तो ढोल बजा खुशी से नाचे लोग, देखें तस्वीरें

3 Photos
Published: January 02, 2018 06:21:47 pm
1/3

वनटांगियों के साथ अब करुवल समाज में भी सरकारी सुविधा हासिल होने की आस जगी है।फरेंदा विधानसभा क्षेत्र में करीब तीन हजार आवादी करूवल लोगों की है जिनकी बस्तियां भी अभावग्रस्त और सुविधाहीन है।इस जाति के लोगों की जीवन शैली जनजाति व आदिवासी जैसी है।

2/3

मुख्यमंत्री के पनियरा ब्लाक के 18 वनग्राम को राजस्व ग्राम की सौगात देने की खुशी मिठौरा ब्लॉक के अंतर्गत वनटांगिया नर्सरी कम्पार्ट नम्बर 26, 27 व 28 में भी देखी गई।यहां के लोगों ने मंगलवार को गाजे बाजे के साथ जुलुश निकालकर आजादी जैसा जश्न मनाया। विजय दिवस जैसा जुलुश निकाला और एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर खूब नाचे गए। इस दौरान योगी महराज के जयकारा के नारे लगे।

3/3

जुलुश काली मंदिर से निकल पूरे वनटांगिया नर्सरी के कोने कोने में घूमे।साथ में स्त्री- पुरूष, बुढ़े ,बच्चे सब खुशी से झूमते हुए हर हर मोदी, हर हर योगी का नारा लगाते , रंग गुलाल उड़ाते,नाचते गाते खुशी से झूमते रहे।जलूश में महिलाओ ने बढ़ चढ़ कर भागीदारी की। खुशी के माहौल में कई घंटे तक लोग झूमते हुए योगी योगी कहते फिर रहे थे।पूरे वनटांगिया नर्सरी में जुलुश घूमने के बाद फिर काली मंदिर पर आकर मिष्ठान वितरण के बाद समाप्त हुआ।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.