UP Board Result 2020: 12वीं में फेल हुई छात्रा, तो फांसी लगाकर की आत्महत्या

|

Updated: 28 Jun 2020, 04:00 PM IST

यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Result 2020) में कम अंक आने के चलते एक 12वीं (Class 12th result) की छात्रा इतना ज्यादा मानसिक तनाव (mental pressure) में आ गई कि उसने परेशान होकर मौत (Suicide) को गले लगा लिया।

UP Board result 2020 student commits suicide after failing

महोबा. यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Result 2020) में कम अंक आने के चलते एक छात्रा इतना ज्यादा मानसिक तनाव (Mental Pressure) में आ गई कि उसने परेशान होकर मौत को गले लगा लिया। महोबा (Mahoba) में 12वीं (Class 12th Result) की छात्रा रोशनी को फंदे से लटकता देख परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- UP Board Result 2020: महोबा ने लड़कियों ने फिर मारी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में बाजी

घटना महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के समदनगर मुहल्ले का है। यहां इंटरमीडिएट की परीक्षा में फेल होने के चलते 17 बर्षीय रोशनी ने अपने दुप्पट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी है। रोशनी की मौत के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है। वह ऊँ सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा थी। परीक्षा परिणामों को लेकर वह बेहद उत्साहित थी। मगर शनिवार आये रिजल्ट में वह 2 विषयों में फेल हो गई थी। रोशनी को 500 में कुल 252 अंक मिले थे। परीक्षा परिणाम में खराब प्रदर्शन के चलते रोशनी ने अतिरिक्त मानसिक तनाव महसूस करने लगी। अंत में रविवार को उसने आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।