ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मी का डीएम ने काटा चालान, इस नियम का किया था उल्लंघन

|

Published: 23 Jun 2020, 04:25 PM IST

यूपी के महोबा के डीएम ने कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मी का सरेआम चालान कर सभी को हैरान कर दिया।

DM cuts challan of traffic police officer in Mahoba

महोबा. यूपी के महोबा के डीएम ने कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मी का सरेआम चालान कर सभी को हैरान कर दिया। बिना मास्क लगाकर बाइक चलाने वाले ट्रैफिक पुलिस कर्मी त्रिभुवन यादव पर कार्यवाही से सड़क पर चल रहे राहगीरों में हड़कंप मच गया। डीएम के औचक सड़क निरीक्षण के दौरान करीब दो दर्जन वाहनों में बिना मास्क, चार पहिया गाड़ी में बैठकर ड्राइवर के मोबाइल का इस्तेमाल करते पाए जाने पर बड़ी कार्यवाही कर समाज को बेहतर संदेश दिया है।

महोबा जिले के प्रमुख चौराहे पर सोमवार शाम डीएम अवधेश कुमार तिवारी के निकलते ही जो नजारा देखने को मिला वह आपके सामने हैं। बिना मास्क लगाने वाला ट्रैफिक का सिपाही खुद का चालान कटवा रहा है। सड़कों पर 2 और 4 पहिया वाहन चालक डीएम के निरीक्षण के दौरान मोबाइल से बात कर वाहन को चलाते नजर आ रहे हैं। कानून के नियमों का सरेआम मजाक बनता देख डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने सीओ सिटी जटाशंकर राव, कोतवाली प्रभारी को बिना मास्क लगाने व लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कानून का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही समाज में यह संदेश देने की कोशिश की है कि नियमों के पालन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जब हम अपने ट्रैफिक पुलिस कर्मी का चालान कर सकते हैं, तो फिर किसी को भी नियमों से खिलवाड़ करने की इजाजत नही दें सकते। डीएम ने आम पब्लिक से नियमों का पालन करने की बात कही है।