अगले सात दिनों में कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज आंधी के साथ ओले गिरने की संभावना

कई जिलों में बारिश और तेज आंधी आएगी तो कई जगहों पर ओले भी गिरेंगे
अगले सात दिनों तक जारी रहेगी मौसम की उठापटक
मौसम विभाग ने एक बार फिर जारी की मौसम का मिजाज बदलने की चेतावनी
अभी कुछ दिनों तक रुक-रुककर अच्छी बारिश जारी होने का अनुमान

<p>अगले सात दिनों के मौसम का पूर्वानुमान, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, तेज आंधी के साथ ओले गिरनेकी संभावना</p>
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बीते करीब एक हफ्ते से जारी मौसम की उठापटक अगले सात दिनों तक भी जारी रह सकती है। मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के लगभग दर्जनभर जिलों में तेजी से मौसम बिगड़ने वाला है। विभाग के मुताबित अगले एक हफ्ते तक कई जिलों में बारिश और तेज आंधी आएगी तो कई जगहों पर ओले भी गिरेंगे। जिन जिलों में बारिश, आंधी और ओले गिरने की संभावना है उनमें लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बदायूं, पीलीभीत, बरेली और शाहजहांपुर में शामिल हैं।
राजधानी के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता के मुताबिक यूपी के कई शहरों में मौसम तेजी से बदलेगा। लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बदायूं, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, शामली, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद और नोएडा के मौसम में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है। यह क्रम अगले दो दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है। हालांकि मौसम विभाग ने ये भी अनुमान जताया है कि उसके बाद एक दिन के लिए इन जिलों में मौसम साफ होगा। मौसम विभाग का कहना है कि 19 मार्च के आसपास मौसम एक बार फिर बिगड़ेगा।
मौसम विभाग के मुताबिक पूरे यूपी के कई जिलों में अभी कुछ दिनों तक रुक-रुककर अच्छी बारिश जारी होने का अनुमान है। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर तेज आंधी, गरज-चमक के साथ बारिश और ओले गिरने का क्रम भी जारी रहेगा।
यह भी पढ़ें

अगले एक हफ्ते के मौसम का पूर्वानुमान, कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, तेज हवा के साथ गिरेंगे ओले

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.